Dushyant Singh

आज ‘सांसद आपके द्वार’ कार्यक्रम के दौरान झालावाड़ जिले के पिड़ावा तहसील में 6 ग्राम पंचायतों में आमजन की समस्याओं को सुना एवं मौके पर उपस्थित अधिकारियों को तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

भाजपा सरकार सभी समाजों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है और झालरापाटन विधानसभा माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे जी का गृह क्षेत्र होने के नाते विकास की समस्त आवश्यकताओं को प्राप्त करता रहा है। ऐसे में आम जन को निरर्थक आलोचनाओं से बचते हुए सरकार का प्रोत्साहन करना चाहिए।

दौरे के दौरान पिड़ावा, सरखेड़ी, रामपुरिया, शेरगढ़, धरोनिया और हिम्मतगढ़ के जनप्रतिनिधियों से भी मुलाक़ात की। इस अवसर पर नौजवानों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए बैंकों से ऋण स्वीकृत करवाने में सहयोग करने के स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

पिड़ावा में आयोजित सभा के दौरान राष्ट्रीय बाल विकास कार्यक्रम के तहत लाभान्वित बच्चों को लेकर उनके अभिवावक आभार जताने पहुंचे। पिड़ावा की संजना, विनी और कमल का इस कार्यक्रम के तहत दिल में छेद का आपरेशन करवाया गया है, जबकि योगराज, अल्फिया, रीना और रोशनी के कटे होठ एवं तालू का ऑपरेशन करवाया गया। पायल नामक बालिका के बहरेपन का उपचार करवाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल में छेद के ऑपरेशन के लिए 4 से 5 लाख, बहरेपन पर 3 से 4 लाख और कटे होठ और तालू पर 70 हजार रुपये का खर्च आता है। मुझे ख़ुशी है कि सरकार इन बच्चों की सहायता कर पाई है और मुझे विश्वास है की यह नन्हीं जानें आगे जाकर प्रदेश का नाम ज़रूर रोशन करेंगी।

जनभावनाओं के अनुरूप अपने कोष से मैंने पिड़ावा के कब्रिस्तान में ट्यूबवेल, मोटर और टंकी के लिए 3 लाख, सरखेड़ी में खाद्यान्न भंडार की चारदीवारी के लिए 5 लाख और रामपुरिया की एससी बस्ती में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की।

इस कार्यक्रम के तहत हम लोगों के बीच जाकर, उनकी समस्याएँ सुनकर, उनका जड़ से समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दिए ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मार्गदर्शन के माध्यम से प्रदेश को अग्रणी प्रदेशों की अग्रीम पंक्ति में खड़ा करने की ओर संकल्पित हैं।

[themify_button target=”_blank” bgcolor=”light-blue” link=”https://www.facebook.com/Dushyant.Singh.Dholpur/posts/1747252978673829″]फेसबुक पोस्ट
[/themify_button]

in media

Latest  update

Send this to a friend