Quick Link

छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारो


बारां, 3 नवम्बर। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार का फोकस पूरी तरह से युवा वर्ग पर है। यह एक अवसर है जब हमारे युवा सरकार के कार्यक्रमों से जुड़कर कौशल विकास के प्रशिक्षण प्राप्त कर गावों तक उद्यमिता के विकास का माहौल तैयार कर सकते हैं।

राजकीय स्नातकोत्तर और कन्या महाविद्यालयों में आयोजित छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोहों को सम्बोधित करते हुए सांसद सिंह ने कहा कि भारत देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना साकार करने की दिशा में बड़ी ही तेजी से काम चल रहा है। ऐसे दौर में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में युवा वर्ग की मांग निश्चित ही बढ़ रही है। उन्होंने सुझाव दिया कि महाविद्यालय भवनों को शिक्षण समय के अतिरिक्त व्यावसायिक प्रशिक्षणों का केंद्र बनाया जाना चाहिए ताकि उपलब्ध संसाधनों का भरपूर लाभ मिल सके।

सांसद ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कक्षा कक्ष एवं कन्या महाविद्यालय में आॅडिटोरियम निर्माण के लिए पांच-पांच लाख रुपये अपने कोष से स्वीकृत करने की घोषणा की। कन्या महाविद्यालय में आॅडिटोरियम निर्माण के लिए विधायक रामपाल मेघवाल ने भी अपने कोष से 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित नागर एवं कन्या महाविद्यालय में दर्शना शर्मा के नेतृत्व में कार्यकारिणियों को शपथ दिलाई।

समारोहों की अध्यक्षता करते हुए परिवहन राज्य मंत्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि प्रदेश की सरकार उच्च शिक्षा को दूरदराज तक पहुंचाने की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षित बनकर समाज व देश के विकास में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।

इस दौरान जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, विधायक ललित मीणा, विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री मिथिलेश गौतम, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार आदि मंचासीन रहे।