Quick Link

चंवली नहर के धोरे जल्द पक्के होंगे

सांसद आपके द्वार

झालावाड़, 9 जून। सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सांसद दुष्यंत सिंह ने शुक्रवार को झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के बानोर, कालीतलाई, सुवांस, रायपुर और सालरी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर पहुंचकर जन समस्याएं सुनीं। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। सांसद सिंह ने ग्रामीणजन की मांग पर स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से विकास कार्यों के लिए स्वीकृतियां भी जारी कीं। इस दौरे में जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर, जिला प्रमुख टीना भील एवं जिलाध्यक्ष संजय जैन ’ताऊ’ आदि भी उनके साथ रहे।

बानोर में ग्रामीणजनों ने चंवली नहर के के कच्चे धोरों को पक्का करने की मांग उठाई, जिस पर सांसद ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के तहत इसके लिए प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में स्वीकृति के लिए 39 करोड़ रुपये के प्रस्ताव भेज दिए गए हैं। स्वीकृति मिलने के बाद जल्दी चंवली के कमांड क्षेत्र के 32 गावों की 7594 हेक्टेयर भूमि को इसका लाभ मिल सकेगा। उन्होंने नवनिर्मित गौरव पथ की खामियां सुधारने और झुके हुए विद्युत पोलों तथा लाइनों को दुरुस्त करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। सांसद ने आंगनबाड़ी केंद्रों को नन्दघरों में परिवर्तित करने में सहयोग करने वाले भामाशाहों का सम्मान भी किया। कालीतलाई में उन्होंने 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा में श्रेष्ठ परिणाम देने वाले विद्यार्थियों का माल्यार्पण कर सम्मान किया। यहां कार्यकर्ताओं ने आबादी क्षेत्र के विस्तार की मांग की।

सुवांस में जन सुनवाई के दौरान उन्होने सुवांस ग्राम पंचायत ंक्षेत्र के गावों में विकास राशि के अनियमित विभाजन पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बंसीलाल मीणा को निर्देश दिए कि राजस्व गावों में भी विकास राशि का बंटवारा आबादी के आधार पर सुनिश्चित किया जाना चाहिए। रायपुर में भारी बरसात के कारण पांडाल अस्त व्यस्त हो जाने के कारण अटल सेवा केंद्र में जन सुनवाई की गई। जन सुनवाई से पूर्व जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के सदस्य धीरज गुप्ता ने पंचायत क्षेत्र में पिछले तीन वित्तीय वर्षों दौरान स्वीकृत विकास कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया।

उद्घाटन व शिलान्यासः सांसद दुष्यंत सिंह ने इस दौरान सुवांस में विधायक कोष की पांच लाख रुपये राशि से निर्मित मुक्तिधाम विश्राम गृह का लोकार्पण किया। रायपुर में उन्होंने चौदहवें वित्त आयोग से स्वीकृत भील समाज के छात्रावास का शिलान्यास किया।

सांसद कोष से स्वीकृतियांः सांसद दुष्यंत सिंह ने जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणजन की मांग पर स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से विकास कार्यों की घोषणा की। उन्होंने बानोर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा कक्ष के निर्माण एवं काली तलाई में गांव से शमशान तक सीसी सड़क के निर्माण के लिए 5-5 लाख रुपये की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की।

गैस कनेक्शन भी बांटेः सांसद सिंह ने जनसुनवाई कार्यक्रमों के बाद दर्जन भर से ज्यादा महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत स्वीकृत रसोई गैस कनेक्शन भी वितरित किए। उन्होंने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि उज्जवला योजना का कोई भी लाभार्थी परिवार वंचित नहीं रहना चाहिए।

DSC_7502

DSC_7536

DSC_7563

DSC_7570

DSC_7571

DSC_7589

DSC_7600