Quick Link

’सांसद आपके द्वार’ का आगाज 3 मई से प्रथम चरण में 125 पंचायत मुख्यालयों तक पहुंचेंगे सांसद दुष्यंत सिंह

झालावाड़, 1 मई। सांसद दुष्यंत सिंह बुधवार से अपने संसदीय क्षेत्र में नागेश्वर उन्हेल तीर्थ से ’सांसद आपके द्वार’ कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत सांसद सिंह बारां एवं झालावाड़ जिलों के समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों तक पहुंचकर जन अभाव अभियोग सुनेंगे, साथ ही बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उनसे क्षेत्र के विकास की योजनाओं पर चर्चा भी की जाएगी। 

सांसद कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार इस सघन कार्यक्रम का उद्देश्य दूरदराज तक रहने वाले मतदाताओं से सीधे संवाद कर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास करना है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा के शासनकाल के दौरान क्षेत्र में हुए विकास कार्यों और योजनाओं के प्रति आमजन के बीच जागरूकता उत्पन्न करने एवं जन भावनाओं के अनुरूप भविष्य के लिए कार्ययोजनाएं बनाने के प्रयास किए जाएंगे। जन सुनवाई के दौरान स्थानीय स्तर के प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी एवं जन प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

राज्य स्तरीय जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के सदस्य धीरज गुप्ता ने बताया कि 3 मई से 5 जून के बीच पहले चरण में 25 दिनों के प्रवास के दौरान सांसद सिंह दोनों जिलों की 125 ग्राम पंचायतों तक पहुंचेंगे। कार्यक्रम की सफलता के लिए झालावाड़ व बारां जिलाध्यक्ष क्रमशः संजय जैन ’ताऊ’ व राजेन्द्र नागर के नेतृत्व में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की टीमें पिछले एक पखवाड़े से सक्रिय हैं। 

लोकार्पण और शिलान्यासः  डग विधायक रामचंद्र सुनारीवाल ने बताया कि सांसद सिंह 3 मई को सुबह नागेश्वर तीर्थ के दर्शन के साथ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। वह उन्हेल, कुमठिया, चाड़ा, रामपुरा व कछनारा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जन सुनवाई करेंगे। इसी दौरान सांसद चाड़ा व रामपुरा में नवनिर्मित ग्रामीण गौरव पथों का लोकार्पण एवं कछनारा में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास करेंगे। सांसद गुरूवार को बर्डिया बीरजी, कीटिया, तलावली, चौमहला व गंगधार पंचायत मुख्यालयों पर जन सुनवाई करेंगे।