Quick Link

’सांसद आपके द्वार’ कार्यक्रम का हुआ आगाज, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

झालावाड़, 03 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने बुधवार को उन्हैल नागेश्वर पार्श्वनाथ पेडी के दर्शन कर सांसद आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत उन्हैल ग्राम पंचायत से की। कार्यक्रम के तहत सांसद ने ग्राम पंचायत उन्हैल, कुमठिया, चाड़ा, रामपुरा व कछनारा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जाकर ग्रामीणों की समस्याओं की जन सुनवाई कर उनका मौके पर ही निस्तारण करवाया और क्षेत्र के विकास की योजनाओं पर चर्चा की।

सासंद ने उन्हैल के अटल सेवा केन्द्र में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे प्रत्येक दिन उक्त कार्यक्रम के अन्तर्गत पांच ग्राम पंचायतों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण करेंगे। इसके साथ-साथ वे ग्राम पंचायतों में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं, सांसद तथा विधायक कोष से निमार्णाधीन विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के 3 साल के वर्तमान शासन काल में कुमठिया ग्राम पंचायत में 4 करोड़ 59 लाख 50 हजार रुपए, चाड़ा ग्राम पंचायत में 5 करोड़ 61 लाख 20 हजार, रामपुरा ग्राम पंचायत 8 करोड़ 5 लाख 80 हजार रुपए, कछनारा, 4 करोड़ 20 लाख 71 हजार रुपए, उन्हैल में 6 करोड़ 40 लाख 28 हजार रुपए के विकास कार्य करवाकर ग्रामीणांे को लाभान्वित किया गया है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करने के लिए प्रत्येक ग्राम पचांयत से 10 युवाओं को वाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा है। जिससे सांसद तथा सरकार के अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि भी जुडे होंगे जिस पर युवा निरन्तर विकास कार्य की प्रगति से सांसद एवं अन्य जनप्रतिनिधियों को नियमित रूप से अवगत कराते रहेंगे। इस दौरान उन्हांेंने ग्रामीणों को गर्मी के मौसम में पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए चल रही विभिन्न पेयजल परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने के साथ-साथ जलदाय विभाग को पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता श्यामवीर सिंह को ग्रामीण क्षेत्रों में रहकर ग्रामीणों को गागरीन परियोजना से होने वाले लाभों के बारे में जानकारी देने एवं उनकी पेयजल से संबंधित समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान सांसद ने कुमठिया ग्राम पंचायत में स्थित कच्ची बस्ती के हनुमान मन्दिर परिसर के बाहर ट्यूब वेल व टंकी के निर्माण के लिए सांसद कोष से 2 लाख 75 हजार रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने चिकित्सा, जलदाय, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को राजकीय विद्यालयों के बच्चों को जल की महत्ता एवं पेयजल के लिए चल रही परियोजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए पेन्टिंग प्रतियोगिता आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि वो गांव-गांव में राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के तहत दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जानकारी पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने डग चौमहला में अस्पतालों की सीटी स्केन मशीन को ठीक कराने एवं डायलेसिस सेन्टर डालने की संभावना तलाशने के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया।

उन्होंने 24 से 26 मई तक ग्राम कोटा एग्रीटेक मीट के बारे में जानकारी दी एवं कोटा आने के लिए ग्रामीणों को आमंत्रित किया। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत से 6 प्रगतिशील किसानों का चयन किया गया। इस दौरान उन्हैल ग्राम पंचायत में राज्य पथ परिवहन निगम के बस पास एवं पीपीओ का वितरण किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री उज्जवला योजनान्तर्गत 170 महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित किए गए तथा शेष बचे पात्र परिवारों को भी शीघ्र ही गैस कनेक्शन वितरित किए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान ससंदीय सचिव नरेन्द्र नागर, जिला प्रमुख टीना कुमारी भील, डग क्षेत्र के विधायक रामचन्द्र सुनारीवाल, मनोहरथाना क्षेत्र के विधायक कंवरलाल मीणा, संजय जैन ताऊ, अल्प संख्यक आयोग के सदस्य दिनेश जैन, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के सदस्य धीरज गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत, मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएल मीणा, उपखण्ड अधिकारी चन्दन दुबे, विकास अधिकारी सविता राठौर सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
sad-mp-jhalawar00

sad-mp-jhalawar01

sad-mp-jhalawar02

sad-mp-jhalawar03

sad-mp-jhalawar04