Quick Link

निचले स्तर पर ही हो समस्याओं का समाधानः दुष्यंत

Baran_1झालावाड़, 19 अगस्त। सांसद दुष्यंत सिंह मंगलवार को अपने चार दिवसीय दौरे पर झालावाड़ पहुंचे। वह झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के रायपुर, आजमपुर, दुबलिया, कड़ोदिया व सुनेल आदि गावों-कस्बों का दौरा कर ग्रामीण जनता से रूबरू हुए। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से कहा कि गांव और गरीब की समस्याओं का यथा सम्भव निचले स्तर पर ही निराकरण किया जाए। लोगों को छोटे मोटे कामों के लिए आवेदन लेकर इधर उधर भटकना नहीं पड़े।

रायपुर पहुंचने पर मंडल अध्यक्ष रामेश्वर पाटीदार व महामंत्री मांगीलाल गुर्जर सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने सांसद का भव्य स्वागत किया। उन्होंने यहां स्थित गौशाला का अवलोकन किया। गौशाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष रामचंद्र राठौर तथा सदस्य नाथूलाल टेलर व भूपेंद्र भंसाली ने उन्हें विभिन्न जरूरतों से अवगत कराया। सांसद ने समिति के पदाधिकारियों को गौशाला परिसर की चारदिवारी और शेड के निर्माण में सहयोग का भरोसा दिलाया।

सांसद सिंह ने रायपुर के सार्वजनिक निर्माण विभाग रेस्ट हाउस में जन सुनवाई की। प्रमुख रूप से लोगों ने सांसद के समक्ष सड़क, पेयजल, बिजली व राजस्व आदि विभागों से सम्बंधित समस्याएं रखीं। दुष्यंत सिंह ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से समस्याओं का निदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने हाल ही में बिजली के करंट से मारे गए एक युवक के परिजनों को आर्थिक मदद तथा जर्जर हो चुके सरकारी स्कूल भवन के पुनर्निर्माण की व्यवस्था के लिए जिला कलक्टर को फोन पर निर्देशित किया। रायपुर -सुनेल मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुलिया पर रुककर उन्होंने निर्माण विभाग से इसके जीर्णोद्धार की योजना के बारे में जानकारी ली। कल्याणपुरा व हनोतिया गावों में सांसद का कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी और साफा बंधन कर स्वागत किया। उन्हेल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में उन्होंने अतिरिक्त कक्षा कक्षों के निर्माण का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर डग विधायक रामचंद्र सुनारीवाल, जिला प्रमुख श्रीमती मनोरमा जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र नागर, महामंत्री संजय ताऊ, हर्षवर्द्धन शर्मा, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र चैरसिया, प्रदेश कार्यालय प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा, पूर्व विधायक कन्हैयालाल पाटीदार, दिनेश जैन ’करावन’ आदि साथ रहे।