Quick Link

लापरवाह ठेकेदार पर गिरेगी गाज पुल की घटिया गुणवत्ता पर सांसद हुए गंभीर

ds

झालावाड़, 15 फरवरी। सांसद दुष्यंत सिंह ने सामिया के पास निर्माणाधीन पुल की घटिया गुणवत्ता पर नाराजगी जताते हुए इसकी जांच के निर्देश दिए हैं। एक दिवसीय प्रवास पर झालावाड पहुंचे सांसद ने यहां मुख्यमंत्री के सचिव तन्मय कुमार एवं जिला कलक्टर बिष्णु चरण मल्लिक के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने आईटीआई, सीवरेज प्लांट आदि का अवलोकन भी किया।

सामिया पहुंचकर उन्होंने निर्माणाधीन पुल का अवलोकन करते हुए निर्माण विभाग के अधिकारियों को घटिया गुणवत्ता के लिए लताड़ा। सांसद सिंह ने कहा कि लम्बे समय से जब पुल का निर्माण चल रहा था, तब तकनीकी दृष्टि से इसकी गुणवत्ता की जांच क्यों नहीं की गई। इस पर मुख्यमंत्री के सचिव तन्मय कुमार ने संभागीय आयुक्त औंकार सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लापरवाह ठेकेदार के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवानी चाहिए।

इससे पूर्व सांसद ने झालावाड़ में चल रहे सीवरेज तंत्र के निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि गरीब वर्ग के लोग सीवरेज तंत्र से जुड़ने में पीछे हट रहे हैं तो इसके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था बनानी चाहिए। उन्होंने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों का भी निरीक्षण किया। प्रारंभ में वह आईटीआई काॅलेज गए और प्रबंधन के साथ इसके विकास की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकार आईटीआई प्रशिक्षण के माध्यम से अधिकाधिक बेरोजगारों को लाभान्वित करना चाहती है।

सांसद के साथ राजस्थान स्किल डवलपमेंट काॅरपोरेशन के प्रबंध निदेशक गौरव गोयल, जिला प्रमुख श्रीमती टीना भील, विधायक नरेन्द्र नागर, कंवरलाल मीणा व रामचंद्र सुनारीवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाटीदार, श्यामसुंदर शर्मा आदि मौजूद थे। झालावाड़ में सांसद कार्यालय पहुचने पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। नवनिर्वाचित जिला प्रमुख, प्रधान व उप प्रधानों ने सांसद से मुलाकात की।