Quick Link

विकास की योजनाएं बनाने का समय

photo (7)झालावाड़, 02 जून। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा जन आकांक्षाओं के अनुरूप विकास कार्य करवाने के लिए अभी से ही योजनाएं बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र को पिछले पांच वर्षों में कांग्रेस सरकार ने पिछडे़पन के अलावा कुछ नहीं दिया, अब समय आ गया है कि ग्राम स्तर तक विकास की योजनाएं बनाकर शीघ्र ही उन्हें अमली जामा पहनाया जाए। इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से सुझाव भी मांगे। लगातार तीसरी बार सांसद निर्वाचित हुए दुष्यंत सिंह सोमवार को डग विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए दौरे पर थे। उन्होंने भिलवाड़ी, भवानीमंडी, डग व चैमहला में आयोजित

सभाओं को सम्बोधित किया।
उन्होंने लोकसभा चुनाव में विधानसभा की अपेक्षा मतदान का प्रतिशत कम होने के बावजूद भाजपा के वोट प्रतिशत में हुई ऐतिहासिक बढ़ोतरी के लिए कार्यकर्ताओं और आम मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। सांसद ने वर्ष 2007-08 के दौरान मौसम की मार से प्रभावित अफीम किसानों के निरस्त किए गए पट्टे फिर से बहाल करवाने के प्रयास करने का वादा किया। इस दौरान प्राप्त जन अभाव अभियोग पर उन्होंने साथ चल रहे अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने भिलवाड़ी में आंगनबाड़ी केंद्र प्रथम के भवन की मरम्मत और प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के प्रस्ताव तैयार करने, खोद से झालावाड़ रोड के बीच पुलिया निर्माण एवं पुनर्वासित गांव में बिजली पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

विधायक रामचंद्र सुनारीवाल, भाजपा के लोकसभा संयोजक श्रीकृष्ण पाटीदार और प्रदेश कार्यालय प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा ने भी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। सांसद का पीपल्या, गरनावद, गुराडि़या जोगा, मिश्रोली, सिलेहगढ़, मरलावदा, करावन, पगारिया, आवर सहित दो दर्जन गावों में कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।

पटवारी को एपीओ कियाः मिश्रोली में स्वागत के दौरान ग्रामीणों की शिकायत पर सांसद ने एसडीएम संजय शर्मा को पटवारी फरीद के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर शर्मा ने पटवारी को एपीओ करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
यह रहे साथः-

इस दौरान जिला महामंत्री संजय ताऊ, भवानीमंडी देहात अध्यक्ष राकेश गुप्ता, पूर्व भंडारण निगम अध्यक्ष मानसिंह चैहान, पूर्व उप जिला प्रमुख मानसिंह भगवतीपुरा, दिनेश जैन करावन, हड़मत सिंह, घनश्याम पारेता, दूरसंचार सलाहकार समिति सदस्य नागेश शर्मा एवं रेलवे सलाहकार समिति सदस्य धीरज गुप्ता भी मौजूद थे।

अधिकारियों के साथ की बैठकेंः सांसद दुष्यंत सिंह ने आज सुबह अपने कार्यालय पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठकें कर उनके कार्यों की समीक्षा की। कृषि विपणन बोर्ड के उप निदेशक बी. एल. मीणा और अधिशाषी अभियंता एस. बी. गुप्ता के साथ बातचीत में उन्होंने झालावाड़ और बारां जिले की विभिन्न कृषि उपज मंडियों की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की और इनके विकास की योजनाएं बनाने के निर्देश दिए। नगर परिषद झालावाड़ के आयुक्त जुगल किशोर मीणा से उन्होंने वार्डों के विकास कार्यों की स्थिति पर चर्चा की और नगर में कचरा प्रबंधन की योजना बनाने के निर्देश दिए। पुलिस महानिरीक्षक गोविन्द गुप्ता और एसपी राहुल मदहर्दन बारहठ के साथ बैठक के दौरान उन्होंने जिले की कानून व्यवस्था को पुख्ता बनाने के निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि पुलिस थानों में स्टाफ की कमी को शीघ्र पूरा किया जाए।