Quick Link

समस्याओं के समाधान का वादा

Akleraझालावाड़, 01 जून। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार उनकी विजय का श्रेय पूरी तरह भाजपा कार्यकर्ताओं को जाता है। उन्होंने कहा कि मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के वह सदैव दिल से आभारी रहेंगे क्यांेकि इन्होंने विपरीत परिस्थितियों के दौरान पिछले लोकसभा चुनाव में भी यहां भारी मतों से विजय दिलाई थी। झालावाड़-बारां लोकसभा से तीसरी बार निर्वाचित हुए दुष्यंत सिंह रविवार को मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए दौरे पर थे। उन्होंने असनावर, अकलेरा, मनोहरथाना और बनैठ में आयोजित सभाओं को सम्बोधित किया।

उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण सेवाभाव के साथ गांव और गरीब की समस्याओं के समाधान की कोशिश की जाएगी। सांसद ने संकेत दिया कि मनोहरथाना क्षेत्र में सौर और पवन ऊर्जा से बिजली उत्पादन को बढ़ावा दिया जाएगा, इससे क्षेत्र में बिजली उत्पादन के साथ युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे। दुष्यंत ने कहा कि जिस तरह की ऐतिहासिक विजय उन्हें इस चुनाव में प्राप्त हुई है, उसी के अनुरूप क्षेत्र में विकास योजनाओं को भी लागू किया जाएगा। उन्होंने झालावाड़ से भोपाल तक रेलवे लाइन के काम में तेजी लाने और अफीम किसानों की समस्याओं के निराकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

विधायक कंवरलाल मीणा ने कहा कि गत विधानसभा और लोकसभा चुनावों के परिणामों से जाहिर है कि झालावाड़ जिले में भाजपा का परिवार व्यापक रूप ले चुका है। अब कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बनती है कि परिवार में शामिल हुए नए सदस्यों के सुख दुख में सहभागी बनें। लोकसभा संयोजक श्रीकृष्ण पाटीदार ने कहा कि देश में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद झालावाड़ के लिए स्वर्णिम युग की शुरूआत हो गई है। भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा और खानपुर विधायक नरेंद्र नागर ने भी सभाओं को सम्बोधित किया।

सांसद ने इस दौरान आम जन के अभाव अभियोग भी सुने। ग्रामीणों ने उनके समक्ष बिजली, पेयजल और ओलावृष्टि से हुए फसल के नुकसान का मुआवजा स्वीकृत नहीं होने जैसी समस्याएं प्रस्तुत कीं। सांसद ने मौके पर ही साथ चल रहे अधिकारियों को समस्याओं क समाधान के निर्देश दिए। सांसद का नयागांव भानपुरा, रूपपुरा, डूंगरगांव, आमेटा, बड़बद, सरेड़ी सहित अनेक गावों में कार्यकर्ताओंने भव्य स्वागत किया।