Quick Link

विभागों में आपसी तालमेल जरूरीः दुष्यंत

DSC_3986-feat-img

सांसद ने उद्घाटन कार्यक्रमों में की जन सुनवाई, अधिकारियों को दिए त्वरित समाधान के निर्देश

झालावाड़, 23 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने आमजन को राहत पहुंचाने के लिए विभिन्न विभागों में आपसी तालमेल की जरूरत बताई है। डग विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को जन सुनवाई के दौरान सांसद दुष्यंत सिंह ने अधिकारियों को नसीहत दी कि वह आपस में तालमेल बनाए रखें ताकि आम जन समस्याओं के निपटारे में कोई बाधा नहीं आए।

सांसद ने क्षेत्र में अपने एक दिवसीय व्यस्त प्रवास के दौरान विभिन्न उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रमों में भी भागीदारी निभाई। उन्होंने फीते काटने की रस्म से खुद को अलग रखते हुए यह अवसर स्थानीय विधायक, महिला जन प्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को प्रदान किए। उन्होंने डग स्थित सेठ श्री कृष्णचंद्र आदर्श विद्या मंदिर में सांसद कोष से निर्मित दो कक्ष कक्षों का लोकार्पण एवं विधायक कोष से स्वीकृत वंदना कक्ष का भूमि पूजन विधायक रामचंद्र सुनारीवाल से करवाया। इस अवसर पर सांसद ने स्थानीय भामाशाहों का विद्यालय के विकास में दिए योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। इसके बाद पंचायत समिति परिसर में नवनिर्मित किसान सेवा केंद्र के लोकार्पण के लिए दुष्यंत सिंह ने जिला प्रमुख टीना भील एवं प्रधान रेखा कंवर को आगे किया। ब्लाॅक सांख्यिकी कार्यालय का लोकार्पण भी उन्होंने वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाटीदार तथा विधायक रामचंद्र सुनारीवाल के हाथों करवाया।

पंचायत परिसर में जन सुनवाई करते हुए सांसद ने उपस्थित अधिकारियों को क्षेत्र में पेयजल संकट के त्वरित समाधान की दिशा में समन्वय के साथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने चैमहला में जल शोधन संयंत्र के नियमित संचालन में बिजली आपूर्ति में व्यवधान के कारण आ रही समस्या का समाधान होने तक टैंकरों से जनता को पेयजल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवनिर्मित धर्मशाला के साथ सोनोग्राफी सुविधा का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर सीएमएचओ डाॅ. साजिद ने जिले में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर कम करने के बारे में सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। सांसद ने डग में नवनिर्मित अटल सेवा केंद्र, सिलेहगढ़ उच्च माध्यमिक विद्यालय में सांसद कोष से निर्मित कक्षा कक्षों तथा घटोद व पीपलिया में नव निर्मित किसान सेवा केंद्रों के लोकार्पण भी किए।

इस दौरे में सांसद के साथ खानपुर विधायक तथा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र नागर, मंडल अध्यक्ष हड़मत सिंह, पूर्व वेयर हाउसिंग चेयरमैन मानसिंह चैहान, मानसिंह भगवतीपुरा, नरेन्द्र तोमर, इंद्रजीत झाला, घनश्याम पारेता, नागेश शर्मा, एसडीएम चंदन दुबे, बीडीओ घनश्याम शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।