Quick Link

आमजन तक पहुंचें मूलभूत सुविधाएंः दुष्यंत

बकानी क्षेत्र में किए आधा दर्जन लोकार्पण और शिलान्यास

बकानी, 19 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित निराकरण की दिशा में संवेदनशीलता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आमजन तक मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए संकल्पित है। सांसद गुरूवार को बकानी क्षेत्र में अपने प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में जन समस्याएं सुन रहे थे। तपती गरमी में जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार और विधायक नरेन्द्र नागर के साथ क्षेत्र में पहुंचे सांसद सिंह ने गम्भीरता के साथ एक एक व्यक्ति को सुना और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को उनके निराकरण के निर्देश भी दिए।

सांसद ने आज बड़ाय, नानोर और रेपला में नवनिर्मित गौरवपथों के लोकार्पण किए। नानोर में उन्होंने किसान सेवा केंद्र को भी आमजन को समर्पित किया। इसके बाद बकानी में उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में धर्मशाला का शिलान्यास तथा सोनोग्राफी सेंटर का उद्घाटन एवं आईटीआई कॉलेज का भूमि पूजन किया। उन्होंने करलगांव में विद्युत ग्रिड सब स्टेशन का लोकार्पण किया। इससे पूर्व भूमाड़ा गांव में ग्रामीणों ने उन्का आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया। भूमाड़ा के निवासियों ने सांसद के समक्ष कालीसिंघ बांध के पास बनी पुलिया के भूविस्थापितों को मुआवजा नहीं मिलने की जानकारी दी, इस पर उन्होंने तत्काल उच्चाधिकारियों से बात कर मुआवजा राशि दिलवाने के निर्देश दिए।

बड़ाय में पेयजल संकट की जानकारी मिलने पर उन्होंने जलदाय अधिकारी को शीघ्र ही ट्यूबवैल एवं टंकी की स्थापना करने एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति के लिए निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सांसद के समक्ष ग्रामीणों ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन, शौचालय निर्माण, इन्द्रा आवास एवं नरेगा की राशि नहीं मिलने की जानकारी दी। इस पर अधिकारियों ने बताया कि बैंक की अव्यवस्थाओं और तकनीकी कारणों से भुगतान में विलम्ब हुआ है, लेकिन अतिशीघ्र ही यह समस्या समाप्त हो जाएगी। इस अवसर पर जिला प्रमुख श्रीमती टीना भील, प्रधान प्रेमबाई लोधा, जिला परिषद सदस्य लक्ष्मीनारायण लोधा, भाजपा जिला महामंत्री संजय जैन ताऊ, भेरूलाल जुलानिया, गजेन्द्र चौरसिया, नागेश शर्मा आदि मौजूद रहे।