Quick Link

पेयजल को प्राथमिकता दें: दुष्यंत

DSC_2578छबड़ा, 31 अगस्त। सांसद दुष्यंत सिंह रविवार को छबड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने विधायक प्रताप सिंह सिंघवी के साथ रींझा, फूलबड़ौदा, उमरथाना, मूण्डला, कोलूखे़ड़ा व दिलोद गावों में पहुंचकर जनसमस्याएं सुनीं और त्वरित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

सांसद ने ग्रामीणों की ओर से पेयजल की समस्या के समाधान पर प्रस्तुत ज्ञापनों को गम्भीरता से लिया और जलदाय विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि क्षेत्र में पेयजल समस्या के समाधान पर विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि सांसद एवं विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास निधि तथा राज्य सरकार के माध्यम से क्षेत्र की पेयजल समस्या का समाधान करने की पूरी पूरी कोशिश की जाएगी। उन्होंने बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़कों व पुलियाओं के जीर्णोद्धार के प्रस्ताव तैयार करने के सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए।

सांसद को मुख्य रूप से अफीम पट्टे दिलाने, ग्राम खोपर में सीसी रोड, अंधेरी नदी पर एनीकट एवं 33 केवी जीएसएस की स्थापना, कड़ैयाचोर के पास बैंथली बांध का ओवरफ्लो रोकने, ग्राम कड़ैयाचोर एवं खजूरी को ग्राम पंचायत भूलोन में शामिल करने, फूलबड़ोदा पशु चिकित्सालय को क्रमोन्नत करने, मूण्डला में सिंचाई के लिए लिफ्ट से पानी लाने, गुगोर से सोनी आलमपुरा तक नहर निर्माण तथा किसानों को हिरणों की समस्या से निजात दिलाने की मांग के सम्बंध में ज्ञापन दिए गए। फूलबड़ोदा पंचायत मुख्यालय को मूण्डला ग्रिड से जोड़े जाने की ग्रामीणों की मांग पर सांसद के निर्देशानुसार विद्युत अभियंता ने सात दिन में कार्रवाई करने की घोषणा की।

सांसद को प्रबोधक संघ ने साक्षात्कारधारकों को नियुक्ति दिलवाने, छात्रसंघ अध्यक्ष फूलसिंह मीणा ने छबड़ा महाविद्यालय को सरकारी दर्जा दिलवाने निविदा कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष नरेश कुमार सेन ने जलदाय विभाग के अस्थाई कार्मिकों को अदालती आदेश की पालना में नियुक्ति दिलवाने की मांग रखी। सांसद ने इस दौरान राजकीय माध्यमिक विद्यालय फूलबड़ोदा में स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से कक्षा कक्ष के लिए राशि स्वीकृत करने की घोषणा की।

कार्यक्रमों के दौरान एसटी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हेमराज मीणा, जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार, भूतपूर्व जिला प्रमुख भरत बाटला, मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र गालव (छबड़ा) व नरेन्द्र जैन (छीपाबड़ोद), अटरू प्रधान गिरिराज धाकड़, पूर्व मंडी अध्यक्ष बलराम नागर, नागेश शर्मा, जगदीश मीणा, रितेश शर्मा, लक्ष्मीनारायण नागर आदि नेता मौजूद रहे।

एडीआरएम ने की अनौपचारिक भेंट
रेल मंडल कोटा के अपर रेल मंडल प्रबंधक अतुल खरे ने आज सांसद दुष्यंत सिंह से उनके बारां कार्यालय पर औपचारिक मुलाकात की। लगभग आधा घंटे चली इस बैठक में दोनों के बीच बारां एवं झालावाड़ में रेल सेवाओं व यात्री सुविधाओं के विस्तार तथा नई ट्रेनों के संचालन के मुद्दों पर वार्ता की। इस दौरान पूर्व रेलवे सलाहकार समिति सदस्य धीरज गुप्ता भी मौजूद रहे।