Quick Link

कम्प्यूटर क्लास के विद्यार्थी बने सांसद दुष्यंत

WP_20150216_012
बारां, 16 फरवरी। सांसद दुष्यंत सिंह सोमवार शाम बारां में कुछ देर के लिए राजस्थान आजीविका मिशन की ओर से दीननयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य विकास योजना के तहत संचालित प्रशिक्षण केंद्र के विद्यार्थी बने। इस केंद्र के आकस्मिक निरीक्षण के तहत सांसद वहां चल रही कम्प्यूटर क्लास में बैठे और शिक्षण प्रणाली को समझा।

सांसद दुष्यंत मुख्यमंत्री के सचिव तन्मय कुमार, संभागीय आयुक्त औंकार सिंह, कौशल विकास निगम के प्रबंध निदेशक गौरव गोयल एवं विधायक रामपाल मेघवाल के साथ निरीक्षण के लिए पहुंचे थे।

सबसे पहले उन्होंने कम्प्यूटर क्लासरूम में पहुंचकर प्रतिभागियों से प्रशिक्षण की गुणवत्ता के बारे में चर्चा की। सांसद स्वयं प्रशिक्षणार्थियों के साथ क्लासरूम में बैठे और प्रशिक्षण की विधि का अवलोकन किया। उन्होंने मार्केटिंग से सम्बंधित क्लासरूम में भी प्रशिक्षणार्थियों से चर्चा की और उन्हें मिल रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। सांसद ने कहा कि राज्य सरकार की भावनाओं के अनुरूप यह प्रशिक्षण संचालित हो रहा है। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को आगे भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। सांसद ने इसी भवन में संचालित प्रयोगशाला, हाॅस्टल तथा मेस का अवलोकन भी किया और व्यवस्थाओं के प्रति संतुष्टि जाहिर की।

सांसद के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीकृष्ण पाटीदार और जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार भी मौजूद रहे।