Quick Link

सांसद ने किए दर्जन भर विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास

शाला भवनों का उपयोग कौशल विकास में होः दुष्यंत

खानपुर, 12 जनवरी। सांसद दुष्यंत सिंह ने आज खानपुर विधानसभा क्षेत्र में दर्जनभर विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए जन समस्याएं भी सुनीं। सांसद गाडरवाड़ा नूरजी में विद्यार्थियों से भी रूबरू हुए और उन्हें कौशल विकास कार्यक्रमों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

सांसद दुष्यंत सिंह ने सबसे पहले गाडरवाड़ा नूरजी पहुँचकर नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण कर भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने नवनिर्मित भवन के एक कक्ष में टाइल्स उखड़ी हुई देखकर नाराजगी जाहिर की और ठेकेदार को इसकी मरम्मत करने के निर्देश दिए। सांसद ने इस अवसर पर जनसमूह को सम्बोधित करते हुए आम जन से भामाशाह योजना का भरपूर लाभ उठाने का आव्हान किया।

गाडरवाड़ा में ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित तीन कक्षा कक्षों का उद्घाटन करते हुए उन्होंने उपस्थित जनसमूह और विद्यार्थियों के साथ सीधा संवाद किया। उन्होंने विद्यालय में शिक्षकों की उपलब्धता, मिड डे मील एवं छात्र छात्राओं की उपस्थिति आदि के बारे में चर्चा की। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित जिला कलेक्टर बिष्नु चरण मल्लिक से कहा कि जिले के शाला भवनों में कक्षाओं के संचालन के बाद के समय में कौशल विकास केंद्रों के संचालन की योजना बनाई जानी चाहिये।

विभिन्न समारोहों को सम्बोधित करते हुए विधायक नरेन्द्र नागर ने कहा कि भाजपा के पूर्व शासनकाल में जो जनाकांक्षाएं पूरी नहीं हो सकीं उन्हें अब मूर्तरूप देने की दिशा में काम चल रहे हैं। उन्होंने पिलिाज में 68 लाख रुपये की लागत से शाला भवन के निर्माण की स्वीकृति सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी।

सांसद दुष्यंत सिंह ने इनके अलावा गोलाना, पिपलाज, सोजपुर, करनवास, तारज और सूमर में नवनिर्मित गौरव पथों के उद्घाटन किए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खानपुर में राजकीय धर्मशाला करनवास में नवनिर्मित जीएसएस भवन व तारज में किसान भवन के लोकार्पण एवं जगदीशपुरा-सोजपुर मिसिंग लिंक सड़क का शिलान्यास किया।

सांसद कोषः सांसद सिंह ने इस दौरान गाडरवाड़ा नूरजी और गोलाना में इंटरलाॅकिंग कार्यों के लिए 5-5 लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की।

स्वागत कियाः सीमलखेड़ी में पूर्व सरपंच अर्जुन सिंह गौड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने 21 किलो का पुष्पाहार पहनाकर सांसद का भव्य स्वागत किया।

इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाटीदार, जिला प्रमुख टीना भील, प्रधान गायत्री राठौड़, उप प्रधान सत्येन्द्र यादव, इंद्रजीत झाला, संजय जैन ताऊ, जिला परिषद सदस्य डाॅ. अरुणा मीणा, नागेश शर्मा गजेन्द्र चैरसिया सीएमएचओ डाॅ. साजिद खान आदि मुख्य रूप से साथ रहे।