Quick Link

अपने दायित्व समझें अधिकारीः दुष्यंत

DSC_3611-feat-img
बारां, 10 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने अधिकारी वर्ग को सरकारी योजनाओं और विकास की गतिविधियों के प्रति अपडेट रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के गरीब व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए अधिकारी वर्ग को अपने दायित्व समझने चाहिए। सांसद सिंह रविवार को अंता विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे और उन्होंने आधा दर्जन पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित कार्यक्रमों में जन अभाव अभियोग सुनते हुए कार्रवाई के निर्देश दिये।

बोहत में अभाव अभियोग सुनते हुए उन्होंने जिला परिषद के सहायक अभियंता से दसवें वित्त आयोग की राशि के आवंटन के बारे में जानकारी चाही। अभियंता नहीं बता पाए कि कितनी राशि, कब तक ग्राम पंचायतों को आवंटित हो जाएगी। इस पर स्वयं सांसद ने बताया कि इस बार पूर्व की अपेक्षा तिगुनी राशि पंचायतों को मिलने वाली है, और यह आवंटन जून तथा अक्टूबर माह में किया जाएगा। इसी दौरान उन्हों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक अभियंता का झूठ भी पकड़ा और उन्हें आइंदा सही जानकारी देने के लिए ताकीद किया। सांसद एक सड़क निर्माण बीच में ही छोड़कर जाने वाली फर्म को नोटिस देने के बारे में जानकारी चाह रहे थे। इस पर मांगरोल के अधिशासी अभियंता आरसी मीणा ने उन्हें गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन उनका झूठ ज्यादा समय टिक नहीं पाया।

महलपुर एवं जारेला में भी सांसद ने जन समस्याएं सुनी। जारेला में बमोरीकलां जीएसएस के निर्माण का रोड़ा बन रहे अतिक्रमण की शिकायत आने पर उन्होंने उप खंड अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक को निर्देशित किया। मांगरोल पहुंचने पर युवा मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से सांसद का भवय स्वागत किया गया। उन्होंने कस्बे में नगरपालिका की ओर से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया और अभाव अभियोग सुने। सांसद दुष्यंत सिंह ने बालाखेड़ा, काचरी, नियाना और अंता में भी अभाव अभियोग सुने।

सांसद के साथ इस अवसर पर जिला प्रमुख नन्द लाल सुमन, उप जिला प्रमुख राजकुमार नागर, प्रधान मंजू दाधीच, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार, महामंत्री ब्रह्मानंद शर्मा, जगदीश मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी अजय सिंह राठौड़, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य धीरज गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

DSC_3594
DSC_3474
DSC_3478

 

DSC_3552
DSC_3561
DSC_3566

 

DSC_3501
DSC_3520
DSC_3546