Quick Link

सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का व्यक्तित्व चमत्कारिक है

DSC_4318झालावाड, 26 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का व्यक्तित्व चमत्कारिक है और इसी के चलते उनके एक साल के कार्यकाल में जहां भारत की विश्व में धाक जमी है, वहीं प्रत्येक वर्ग के लिए एतिहासिक कल्याणकारी योजनाएं लागू हो सकी हैं।

सुनेल पंचायत समिति परिसर में मोदी सरकार के कार्यकाल की प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि हाल ही में नेपाल में भूकम्प से हुए विनाश के समय भरपूर मदद करते हुए मोदी ने विश्व के सम्मुख भारत की दरियादिली को प्रदर्शित किया। यमन में फंसे भारतीयों को निकालने में सरकार ने जो गम्भीरता दिखाई वह भी अद्वितीय थी। उन्होंने कहा कि किसी जमाने में चाय बेचने का काम करने वाले नरेन्द्र मोदी के मन में गरीबों के प्रति अगाध श्रद्धा है और इसीलिए उन्होंने देश के गरीब और पिछड़े वर्ग के लिए प्रधानमंत्री जन धन योजना की शुरूआत कर उन्हें वित्तीय समावेशन से जोड़ने का काम किया। इसके बाद 12 रुपये प्रति वर्ष में दो लाख का दुघ्ज्र्ञटना बीमा, 330 रुपये प्रतिवर्ष में दो लाख का जीवन बीमा और बहुत ही मामूली प्रीमियम पर अटल पेंशन योजना के तोहफे देकर सामाजिक सुरक्षा की दिशा में नया इतिहास कायम किया। सांसद ने अपने उद्बोधन में छोटे व्यापारियों के लिए मुद्रा बैंक, नदियों को जोड़ने की योजना, कौशल विकास कार्यक्रम, मेक इन इंडिया, रेलों के विकास, बालिकाओं की शिक्षा आदि से जुड़ी अनेक योजनाओं का जिक्र किया।

विधायक रामचंद्र सुनारीवाल ने कहा कि कांग्रेस की पिछली सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी रही, जबकि भाजपा का बीता एक साल बेदाग रहा है। विधायक एवं भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र नागर ने कहा कि किसानों के लिए मोदी सरकार की हैल्थ कार्ड योजना वरदान साबित होगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीकृष्ण पाटीदार ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए रहनुमा बनकर आई है। प्राकृतिक आपदा में 33 प्रतिशत खराबे पर भी फसलों का मुआवजा देने की व्यवस्था कर बहुत बड़ा काम किया है। प्रधान कन्हैयालाल पाटीदार ने मोदी को ईमानदार और राष्ट्रभक्त प्रधानमंत्री बताया। प्रदेश कार्यालय मंत्री श्यामसुंदर शर्मा ने कहा कि जिस नरेन्द्र मोदी को कभी अमरीका ने वीजा देने से इन्कार कर दिया था, उसी अमरीका के राष्ट्राध्यक्ष आज उनकी अगवानी कर रहे हैं। मोदी ने सचमुच विश्व के पटल पर भारत का मान बढ़ाया है। इस अवसर पर जिला प्रमुख टीना कुमारी, उप प्रमुख भागचंद दांगी, जिला महामंत्री संजय ताऊ व नरेन्द्र तोमर, सुरेन्द्र काशवानी, उप प्रधान ममता कंवर, राजेन्द्र जैन, जीवन्धर जैन, दिनेश जैन करावन एवं गोविन्द धाकड़ सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

पेंशन नहीं मिलने की जानकारी पर जताई नाराजगी
इससे पूर्व सांसद दुष्यंत सिंह ने आधा दर्जन गावों में जाकर आम जन के अभाव अभियोग सुने। उन्होंने वृद्वावस्था पेंशन समय पर नहीं मिलने की शिकायत पर नाराजगी जताई। सांसद ने विकास अधिकारी को इसके लिए जवाब तलब किया। विकास अधिकारी ने बताया कि सहायक कोषाधिकारी की ओर से राशि जारी नहीं होने के कारण यह स्थिति बन रही है। सांसद ने तत्काल जिला कलक्टर एवं वित्त सचिव को इस जानकारी से अवगत कराया, जिस पर कुछ ही घंटों में पेंशन जारी करने की कार्रवाई शुरू हो गई थी। जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने उन्हें सड़कों की मरम्मत एवं नवनिर्माण, पेयजल एवं बिजली संकट, चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार आदि मामलों पर ज्ञापन दिए। सांसद ने देवनगर, गुराडि़या, दुबलिया, कड़ोदिया, उन्हेल आदि गावों में जनसुनवाई करते हुए मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

कलक्टर का जन्मदिन भी मनाया
संयोग से सोमवार को जिला कलक्टर बिश्नु कुमार मल्लिक का 40 वां जन्मदिन भी रहा। जनसुनवाई कार्यक्रम के बीच गुराडि़या गांव में जब कलक्टर पहुंचे तो सांसद ने उनके जन्मदिन की जानकारी देते हुए माला पहनाई। भाजपा नेताओं ने भी कलक्टर मल्लिक का माल्यार्पण कर उन्हें बधाईयां दीं।