Quick Link

विकास के लिए विपक्ष के सुझावों का भी स्वागतः दुष्यंत

डग, 14 अगस्त। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि डग विधानसभा क्षेत्र को सम्पूर्ण विकसित बनाने की दिशा में राज्य की भाजपा सरकार भरपूर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में इस इलाके को द्वेषता की दृष्टि से देखा गया और पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय में स्वीकृत परियोजनाओं को रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि हम विकास के लिए सभी को दलगत राजनीति से परे हटकर सोचना चाहिए, हम इस दिशा में विपक्ष को भी सुझाव देने के लिए आमंत्रित करते हैं।

राजकीय आदर्श उच्च मााध्यमिक विद्यालय, डग में 38.16 लाख रुपये की लागत से निर्मित पांच अतिरिक्त कक्षा कक्षों का लोकार्पण करते हुए सांसद ने अधिकारियों को क्षेत्र के विद्यालयों में अध्यापकों के रिक्त पदों पर यथासम्भव वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि विद्यालय भवनों की सुरक्षा जांच के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को कहा गया है। ग्रामीणों की मांग पर सांसद ने डग में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा खुलवाने के प्रयास करने का आश्वासन दिया। उन्होंने गागरीन बांध की पूर्णता और उसके भराव पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए बताया कि शीघ्र ही इसके माध्यम से पेयजल उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर विधायक रामचंद्र सुनारीवाल ने क्षेत्र में चल रही सड़क परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्रीमति वसुंधरा राजे ने हमारी सोच से कहीं आगे बढ़कर विकास के तोहफे दिए हैं। जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार ने बताया कि राजगढ़ सिंचाई परियोजना का कार्य भी शीघ्र पूरा होने जा रहा है, साथ ही गंगधार में 132 केवी जीएसएस की घोषणा भी सरकार ने कर दी है।

चाचुर्नी में 26 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित उपस्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने ग्रामीण महिलाओं से अनौपचारिक बातचीत करते हुए भामाशाह कार्ड के बारे में जानकारी ली।

वृद्ध भामाशाह को गले लगाया, पांव छुए

दुधालिया ग्राम में 1.30 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के शिलान्यास के दौरान सांसद दुष्यंत सिंह को जानकारी मिली कि इसके लिए किसी ग्रामीण ने भूमि दान की है। इस पर उन्होंने इस वृद्ध भामाशाह अमरलाल प्रजापति को अपने पास बुलाकर गले लगा लिया। उन्होंने भूमि पूजन भी अमरलाल से ही करवाया। सांसद को बताया गया कि दुधालिया में पुलिस चैकी और विद्यालय के लिए भी अमरलाल ने ही भूमि दान की थी और अब अस्पताल के लिए इन्होंने तीन बीघा नौ बिस्वा मिलाकर वह लगभग 11 बीघा भूमि दान कर चुके हैं। इस पर सांसद ने मुक्त कंठ से उसकी सराहना की। जब मंच पर स्वागत अभिनंदन का कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ तो स्वयं सांसद सिंह ने अमरलाल को साफा बंधवाया और झुककर पांव भी छुए। उन्होंने कहा कि जब यह स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार हो जाए तो इसके स्वागत कक्ष में अमरलाल प्रजापति, इनकी पत्नि और पुत्री के फोटो लगाए जाएं ताकि और लोगों को भी प्रेरणा मिले।

यह रहे साथः इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष एवं विधायक नरेन्द्र नागर, कंवरलाल मीणा, जिला प्रमुख टीना भील, जिला महामंत्री संजय जैन ताऊ, नरेन्द्र तोमर, गोविंद सिंह परिहार, दिनेश जैन, दिनेश अग्रवाल, नारायण सिंह, हड़मत सिंह, नागेश शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी साथ रहे।

DSC_7917

DSC_7880

DSC_7870

DSC_7950

DSC_7928