Quick Link

दीपावली की राम-राम करने पहुंचे सांसद दुष्यंत, जारी रहेंगी जिले में विकास कार्यों की सौगातें

अंता/बारां। सांसद दुष्यंत सिंह आज बारां जिले के एक दिवसीय प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर कार्यकर्ताओं को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। दौरे की शुरूआत में अंता और सीसवाली कस्बों में कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी भी उनके साथ शामिल हुए।

अंता स्थित हनुमान जी की बगीची में आयोजित कार्यक्रम में सांसद सिंह ने ग्रामीण व देहात से बड़ी संख्या में पहुंचे मंडल पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के बीच खुशनुमा माहौल में आधे घंटे से ज्यादा समय बिताया। कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने आगामी 9 से 11 सितम्बर को जयपुर में होने जा रहे ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक सम्मेलन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जिले के प्रगतिशील किसानों से इस सम्मेलन में शामिल होकर लाभान्वित होकर क्षेत्र में कृषि उत्पादन के विस्तार में भागीदार बनने का आव्हान किया। इस अवसर पर जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, प्रधान मंजू दाधीच, जिला महामंत्री जगदीश मीणा, मोरपाल सुमन, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, मंडल अध्यक्ष रामेश्वर खंडेलवाल (शहर), बृजेश दाधीच (ग्रामीण), युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पुनीत माहेश्वरी, शिवराज सिंह, गिरीश गुप्ता आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। सीसवाली में चेयरमैन साहब की धर्मशाला में सांसद एवं कृषि मंत्री ने कार्यकर्ताओं से दीपावली की रामाश्यामी करते हुए जन समस्याएं सुनीं।

मांगरोल के चौरसिया मैरिज हॉल में नगर पालिकाध्यक्ष अमित चौपड़ा व पीयूष विजय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सांसद का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर सांसद ने कस्बे की विकास योजनाओं की क्रियान्विति पर चर्चा की। बारां के संस्था धर्मादा सभागार में आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम को विधायक रामपाल मेघवाल, वरिष्ठ नेता यशभानु जैन, रामस्वरूप यादव एवं चंद्रप्रकाश विजय ने सम्बोधित करते हुए जिले में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं सांसद दुष्यंत सिंह का आभार व्यक्त किया। राकेश जैन, राजेन्द्र शर्मा, हरगोविन्द जैन, रघुराज सिंह केदाहेड़ी सहित अनेक वरिष्ठ नेता इस अवसर पर मौजूद रहे।

सांसद सिंह ने इस अवसर पर कहा कि बारां जिले में उच्च शिक्षा, चिकित्सा, सिंचाई, सड़क व पेयजल सहित विभिन्न क्षेत्रों में अभी सरकार की ओर से और भी सौगातें बाकी हैं। प्राथमिकता के आधार पर कार्य स्वीकृत किए जा रहे हैं। सांसद ने बताया कि शीघ्र ही वह सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से गांव गांव पहुचकर आम जन की समस्याओं के निराकरण की दिशा में प्रयास शुरू करने जा रहे हैं।

केलवाड़ा की अग्रवाल धर्मशाला में विधायक ललित मीणा के नेतृत्व में सांसद सिंह का भव्य स्वागत किया गया। विधायक ललित मीणा ने अपने उद्बोधन में एक एक कर क्षेत्र के विकास कार्य गिनाए।

अफीम किसानों ने जताया आभार

केलवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अफीम उत्पादक संघर्ष समिति के संयोजक भवानीशंकर धरतीपकड़ के नेतृत्व में अफीम किसानों ने केंद्र सरकार की नई अफीम नीति घोषित करवाने के लिए सांसद सिंह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सांसद के प्रयासों के फलस्वरूप् ही लम्बे संघर्ष के बाद क्षेत्र के निरस्त किए गए अफीम पट्टों की बहाली सम्भव हो पाई है। इसके साथ ही नए पट्टे जारी करने का रास्ता भी खुल पाया है।

DSC_0413

DSC_0440

DSC_0458

DSC_0474