Quick Link

दफ्तरों में बैठने से नहीं चलेगा कामः दुष्यंत सिंह

छीपाबड़ौद व अटरू तहसीलों में किए विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास

हरनावदा शाहजी, 19 जून। सांसद दुष्यंत सिंह ने अधिकारियों को दूरदराज के गांवों तक पहुंचकर लोगों को संवाद कायम रखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निराकरण दफ्तरो में बैठने से नहीं होगा। सांसद सिंह आज छीपाबड़ौद तहसील के ग्राम बरसत एवं हरनावदा शाहजी कस्बे में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रमों को सम्बोधित कर रहे थे।

सांसद ने कहा कि अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों को राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के प्रति अपडेट रहना चाहिए। उन्होंने बरसत में छीपाबड़ौद विकास अधिकारी अपना खेत अपना काम एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की तथ्यात्मक जानकारी नहीं होने पर लताड़ पिलाई।

बरसत में ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने बरड़ावदा मील से पारलिया तक मिसिंग लिंक सड़क के निर्माण के लिएप्रसताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बरसत गांव से बाघर तक नरेगा के तहत इंटरलाॅकिंग सड़क का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से करवाने के निर्देश भी दिए। इसी प्रकार देवरी जोध से मिश्रोली तक ग्रवल सड़क के नवीनीकरण की कार्ययोजना बनाने के भी सांसद ने निर्देश दिए। उन्होंने बरसत के लिए 46.37 लाख रुपये की लागत से स्वीकृत पेयजल योजना का क्रियान्वयन नहीं होने पर नाराजगी जताई और इसका त्वरित कार्य प्रारम्भ करने को कहा। डनहोंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पीओएस मशीनों में तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत पर रजिस्टर के माध्यम से वितरण प्रक्रिया सुचारु रखने के निर्देश दिए।

हरनावदा के पंचायत भवन में जनसुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल संकट के निदान के लिए योजना बनाने की जरूरत बताई। सांसद के निर्देश पर जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता ने नई बस्ती में पेयजल आपूर्ति के लिए टंकी एवं पाइप लाइन के प्रस्ताव तैया र करने पर सहमति व्यक्त की। सांसद के समक्ष लोगों ने बंजारी में पीएचसी की स्थापना एवं हरनावदा शाहजी सीएचसी में महिला चिकित्सक तैनात करने की मांग उठाईं। मनोहरथाना विधायक कंवरलाल मीणा, पूर्व जिला प्रमुख भरत बाटला, वरिष्ठ नेता महाराज सिंह सिंघवी आदि भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

अटरु विधानसभा क्षेत्र के कटावर ग्राम में उन्होंने विधायक रामपाल मेघवाल के साथ ग्रामीण गौरव पथ का लोकार्पण करने के बाद जन समस्याएं सुनीं। ग्रामीणों ने परवन नदी का कटाव रोकने के लिए अडाणी पाॅवर प्लांट के माध्यम से सुरक्षा दीवार बनवाने की मांग रखी। सांसद ने कनोटिया में झाड़ौता पुल का शिलान्यास, बामला तथा रटावद में गौरव पथ एवं किसान पथ, कलमंडा में पेयजल टंकी आदि के उद्घाटन किए और आम जन से रूबरू हुए। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री जगदीश मीणा व सूर्यकांत शुक्ला, अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष मजीद कमांडो तथा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष मालिनी सिंह सहित अनेक वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता उनके साथ रहे।

Katawar 1