Quick Link

मूलभूत सुविधाओं पर गम्भीर रहें अधिकारीः दुष्यंत सिंह

मनोहरथाना क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण

मनोहरथाना, 16 अगस्त। सांसद दुष्यंत सिंह ने मंगलवार को मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की लागत के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास किए। उन्होंने इस दौरान आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रमों में भाग लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि आमजन की मूलभूत सुविधाओं से सम्बंधित मामलों को अधिकारी गम्भीरता से लें।

सांसद दुष्यंत सिंह ने आज जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र नागर, स्थानीय विधायक कंवरलाल मीणा, जिला प्रमुख टीना भील, प्रधान बैनाथ मीणा (अकलेरा) व मोरम बाई तंवर (मनोहरथाना) के साथ कामखेड़ा बालाजी, चुरैलिया व टांडी सोहनपुरा में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया। कामखेड़ा बालाजी के दर्शन करने के बाद उन्होंने नवनिर्मित पुलिस भवन का लोकार्पण किया। यहीं से उन्होंने ग्रामीण पथ समरोल, तथा राजस्थान रोड सेक्टर माॅउर्नाइजेशन योजना के तहत निर्मित हरनावदा से पीपलखेड़ी, मोगियाबह से जयश्री एवं मोगियाबह से हरिपुरा सम्पर्क सड़कों सहित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय समरोल व शोरती में निर्मित अतिरिक्त कक्षा कक्षों के लोकार्पण किए।

जन सुनवाई के दौरान सांसद ने मनोहरथाना क्षेत्र में बैंकिंग सुविधाओं के विस्तार के लिए सेन्ट्रल को आॅपरेटिव बैंक की नई शाखाएं खुलवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण वर्ष 2006-07 के दौरान काटे गए अफीम के पट्टों को बहाल करने के प्रयास जारी हैं। विधायक कंवरलाल मीणा ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के विकास में नए आयाम स्थापित किए हैं। उन्होंने ग्रामीणों की एक शिकायत पर चेतावनी दी कि पेयजल आपूर्ति लाइनों को काटकर खेतों में पानी का इस्तेमाल करने वाले किसानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार ने सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

चुरैलिया में कार्यक्रम स्थल से सांसद ने चुरैलिया से देवरी चंचल सड़क के साथ थरोल, पचोला, गेंहूंखेड़ी, घाटोली, आमेटा, सरखंडिया के राजकीय स्कूलों में अतिरिक्त कक्षा कक्षों, चुरैलिया में अन्नपूर्णा भंडार, आसलपुर में ग्राम पंचायत भवन, तथा बोरखेड़ी गूजरान में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना के लोकार्पण किए। उन्होंने लसूड़िया शाह में निर्माणाधीन बांध के घटिया निर्माण की शिकायत पर बांध स्थल का अवलोकन भी किया।

ई-ज्ञान केंद्र की राह खुली

कामखेड़ा में आयोजित जन सुनवाई के दौरान सांसद दुष्यंत सिंह के प्रयास रंग लाए। उन्होंने अपने उद्बोधन में जन सहयोग से खिलौना बैंक, वस्त्र बैंक और ई-ज्ञान केंद्र प्रारम्भ करने की अपील की। सांसद ने नाम लेकर कामखेड़ा मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों को मंच पर बुलाया और ई-ज्ञान केंद्र की उपयोगिता बताते हुए सहयोग की अपील की। सांसद की अपील पर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष भानुप्रकाश जैन, सदस्य मोहनलाल विजय व जुगलकिशोर गोयल ने ट्रस्ट की ओर से ई-ज्ञान केंद्र प्रारंभ करने की घोषणा कर दी, जिसका उपस्थित जन समुदाय ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।

कंधे पर तिरंगे के साथ सांसद ने की 20 किमी की यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर तिरंगा यात्रा के आयोजन की शुरूआत सांसद दुष्यंत सिंह ने मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र से की। कामखे़ड़ा से वह विधायक कंवरलाल मीणा के साथ अपने कंधे पर राष्ट्रीय ध्वज लेकर बाइक पर सवार हुए। इस यात्रा में खानपुर विधायक नरेन्द्र नागर सहित गोविन्द रानीपुरिया, अनूप गौतम, यशवंत प्रजापति, दानमल मीणा, योगेन्द्र सोनी, लालीबाई, दिनेश मंगल सहित दर्जनों स्थानीय कार्यकर्ता शामिल हुए। यह यात्रा 20 किमी चलकर चुरैलिया में सम्पन्न हुई। सांसद दुष्यंत सिंह ने इस यात्रा को अपने जीवन का यादगार अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज के साथ की गई इस यात्रा के दौरान मुझे गर्व का अनुभव हो रहा था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वाभिमान और सम्मान की रक्षा के लिए सभी को अपने दायित्वों का बोध हो, इस अवसर पर मैं यही कामना करता हूं।

DSC_8343

DSC_8112

DSC_8053