Quick Link

जुझारू व्यक्ति हैं सांसद दुष्यंतः गोयल

- इनके सवालों पर छूटते हैं मंत्रियों के पसीने

अंता, 7 जून। केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल ने झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह को जुझारू बताते हुए कहा है कि जब वह लोकसभा में सवाल पूछते हैं तो मंत्रियों को उनके जवाब देने के लिए भारी मेहनत करनी पड़ती है। उन्होंने विनोद भरे अंदाज में कहा कि सांसद दुष्यंत सिंह एक ओर तो तपती गर्मी के मौसम में अपने क्षेत्र के दौरे करते हैं, दूसरी तरफ संसद में अपने सवालों से मंत्रियों के पसीने छुडाते हैं।

श्री गोयल एनटीपीसी अंता में अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान आयोजित संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने राजस्थान में श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व की सरकार के ढाई साल के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा कि विषम परिस्थितियों में भी यहां अच्छा काम हो रहा है।

उन्होंने सांसद दुष्यंत सिंह के एक सुझाव पर बोलते हुए कहा कि एनटीपीसी अंता के पास खाली पड़ी लगभग 600 एकड़ भूमि पर छोटे एवं बिजली आधारित उद्योगों के संचालन की योजना तैयार की जाएगी, जिसके फलस्वरूप यहां निवेश बढ़ने के साथ रोजगार के संसाधन विकसित होंगे। दुष्यंत सिंह ने उन्हें रिक्त पड़ी भूमि पर कोल्ड स्टोरेज एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों तथा स्टार्ट अप्स को प्रोत्साहन देने का सुझाव दिया था। सांसद सिंह ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष कोटा से छबड़ा के बीच दिन के समयमें एक मेमू ट्रेन के संचालन की मांग उठाई, जिस पर उन्होंने रेल मंत्री से वार्ता करने कर आश्वासन दिया।

इससे पूर्व अनौपचारिक बातचीत में सांसद सिंह ने गोयल से बारां-झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र में सोलर पार्क स्थापित करने की मांग भी उठाई, जिस पर उन्होंने जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह को पांच हजार एकड़ बंजर भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए। गोयल ने कहा कि बारां में सोलर पार्क की स्वीकृति जारी करने में मुझे प्रसन्नता होगी। सांसद दुष्यंत सिंह ने केंद्रीय मंत्री का हेलिकॉप्टर से अंता पहुंचने पर पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। इसके बाद दोनों ने संयुक्त रूप से परिसर में पौधरोपण किया और एनटीपीसी के कंट्रोल रूम में बैठकर संयंत्र की कार्यप्रणाली को समझा।