Quick Link

जन समस्याओं के प्रति गंभीर रहें अधिकारीः दुष्यंत

मनोहरथाना, 6 जून। मनोहरथाना क्षेत्र में अपने प्रवास के दौरान सांसद दुष्यंत सिंह जन समस्याओं के प्रति बेहद गंभीर नजर आए। उन्होंने अपने साथ चल रहे अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली, चिकित्सा सुविधा, पेंशन एवं पेयजल आपूर्ति की नियमित मॉनिटरिंग की जाए। विधायक कंवरलाल मीणा (म.थाना), नरेन्द्र नागर (खानपुर), जिला प्रमुख टीना भील, प्रधान मोरम बाई तंवर आदि उनके साथ मौजूद रहे।

सांसद सिंह को रवास्या में ग्रामीणों ने राशन डीलर की अनियमितताओं की शिकायत की, जिसपर उन्होंने एसडीएम दीनदयाल बांकोलिया को जांच के निर्देश दिए। एसडीएम ने तीन दिन में जांच पूर्ण कर व्यवस्थाएं बहाल करने का आश्वासन दिया। सांसद ने ग्रामीणों की मांग पर रवांस्या में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना के अगले चरण में तालाब या एनीकट बनवाने का आश्वासन दिया। महाराजपुरा में जनसुनवाई करते हुए उन्होंने एक हजार बीघा असिंचित भूमि के लिए सिंचाई योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

बैंक मित्र की सराहना कीः

सेमलीहाट में जन सुनवाई के दौरान कुछ ग्रामीणों ने बैंक मित्र नन्दराम तंवर की शिकायत की। सांसद दुष्यंत सिंह ने बैंक मित्र को जब ग्रामीणों से रूबरू करवाया तो माजरा कुछ और ही निकला। वह इस नौजवान की बेबाकी और सेवा भावना से प्रभावित हुए तो सार्वजनिक रूप से उसे शाबासी देने से भी नहीं चूके। उन्होंने सेमलीहाट में एनीकट की महानरेगा के तहत मरम्मत करवाने तथा टाडा रोड से जालमपुरा तक सड़क डामरीकरण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए। यहां भी उन्होंने राशन डीलर की शिकायत पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

चांदपुरा भीलान में सांसद सिंह ने ग्रामीणों की मांग पर किशनखेड़ा के पास पुलिया निर्माण, घोघड़ी तक सड़क निर्माण के प्रस्ताव तैयार करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने गणेशपुरा लोधान में सांसद कोष से हैण्डपम्प निर्माण की स्वीकृति प्रदान की।

जनसुनवाई में शराब पीकर पहुंचा पटवारी निलम्बित

ग्राम सेमली हाट में जनसुनवाई के दौरान शराब पीकर पहुंचे पटवारी को एसडीएम के आदेश पर निलम्बित कर दिया गया है। सेमलीहाट के वाशिंदों में सांसद दुष्यंत सिंह के समक्ष पटवारी के विरुद्ध दुर्व्यवहार एवं अनियमितताओं की शिकायत की थी। इस पर जब पटवारी ईश्वरलाल को बुलाया गया तो वह शराब के नशे में पहुंचा। इस पर एसडीएम दीनदयाल बांकोलिया ने पुलिस को बुलाकर उसका मेडिकल मुआयना करवाने के निर्देश दिए। ब्रेथ एनालाइजर की जांच में पटवारी के एल्कोहॉलिक पाये जाने पर एसडीएम ने उसे निलम्बित कर विभागीय जांच शुरू करने के आदेश दिए हैं।

सांसद की संवेदनशीलताः

चांदपुरा भीलान से लौटते हुए सांसद दुष्यंत सिंह झिरी गांव में एक किराने की दुकान पर रुके और टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की स्थिति की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि पिछली बार आपके निर्देश के बाद आपूर्ति प्रारंभ तो हुई थी, लेकिन बंद कर दी गई है। इस पर उन्होंने जलदाय अभियंता को बुलाकर वस्तुस्थिति स्पष्ट की। पता चला कि ग्रामीणों के विवाद में आपूर्ति बंद की गई थी, इस पर सांसद ने ग्रामीणों की समझाइश करते हुए तीन टैंकरों से नियमित आपूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने आंवलहेड़ा में भी चार टैंकरों की नियमित आपूर्ति को कहा।

क्रिकेट का आनंद, विकास कार्यों का लोकार्पणः

सांसद दुष्यंत सिंह ने ल्हास में राजमाता विजयाराजे सिंधिया क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच को देखा और खिलाड़ियो का प्रोत्साहन किया। यह मैच नयापुरा और ल्हास के बीच खेला गया। ल्हास ने यह मैच 22 रनों से जीत लिया। उन्होंने इस अवसर पर आयोजित विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने ल्हास में निर्मित खेल मैदान, राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल में बाउंड्री वाल, खाद्यान्न भंडारण गोदाम एवं देवनारायण योजना के तहत मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र को उपलब्ध करवाई गई मोबाइल मेडिकल यूनिट के लोकार्पण किए।