Quick Link

विकास में नहीं हो राजनीतिः दुष्यंत सिंह

- चंद्रभागा के पुनर्जीवीकरण के लिए श्रमदान किया
झालरापाटन, 5 जून। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि विकास के मार्ग में राजनीति के परिणाम कभी भी सकारात्मक नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि झालावाड़ के सम्पूर्ण विकास की दिशा में सभी दलों को मिल जुल कर काम करने की जरूरत है। सांसद सिंह रविवार को झालरापाटन में प्रशासन की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित चंद्रभागा नदी के पुनर्जीवीकरण अभियान के तहत आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने चंद्रभागा नदी के पुनर्जीवीकरण अभियान के लिए सहयोग पर झालरापाटन की जनता का आभार व्यक्त करते हुए घाटों के निर्माण के लिए सांसद कोष से राशि स्वीकृत करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र सोनी ने चंद्रभागा के पुनर्जीवीकरण की योजना पर विस्तार से प्रकाश डाला। समारोह को जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार एवं खानपुर विधायक नरेन्द्र नागर ने सम्बोधित करते हुए पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया। सांसद ने इस अवसर पर श्रमदान कर अभियान की शुरूआत की। उन्होंने गेंती चलाकर मिट्टी की खुदाई की।

आवासीय भवन का शिलान्यासः

सांसद दुष्यंत सिंह ने भवानीमंडी में 86 लाख रुपये की राशि से प्रस्तावित जल संसाधन विभाग की राजगढ़ परियोजना के आवासीय भवन का भूमि पूजन कर विधिवत शिलान्यास किया। यहां उन्होंने कहा कि टेल तक के किसानों को पानी मिले, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गंगपुरा, सूलिया के अधूरे नाले का निर्माण पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता ने बताया कि क्षेत्र में निर्माणाधीन राजगढ़ परियोजना के बांध को जून 2017 तक भर दिया जाएगा, इसके बाद अक्टूबर तक नहरों में भी पानी छोडने की योजना है। इसके बाद सांसद ने परियोजना स्थल पहुंचकर निर्माणाधीन बांध एवं इंटेक वेल की प्रगति का जायजा लिया।

ओडीएफ उत्सव में हुए शामिलः

सांसद दुष्यंत सिंह ने ग्राम आवर के पूर्ण खुले में शौच मुक्त गांव घोषित होने पर आयोजित उत्सव में भाग लेकर सहयोगियों का प्रमाण पत्र बांटे। सांसद ने इस अवसर पर जन समस्याएं भी सुनीं और अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। ग्रामीण जनता को सम्बोधित करते हुए जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने भामाशाह योजना लागू करके महिला सशक्तीकरण की दिशा में पहल करते हुए भ्रष्टाचार से मुक्ति का रास्ता भी तैयार किया है। उन्होंने अपना खेत अपना काम व श्रमिक कल्याण योजना के बारे में जानकारी दी। विधायक रामचंद्र सुनारीवाल ने बताया कि 2008 में कांग्रेस की सरकार ने क्षेत्र के विकास कार्यों को ठप कर दिया था। आज डग विधानसभा में बंद हुए बांधों व सड़कों के निर्माण कार्यों को फिर से गति मिल गई है।

जीएसएस का लोकार्पणः

सांसद दुष्यंत सिंह ने ग्राम पंचायत पीपलिया खुर्द के ग्राम उमरिया में 33 केवी जीएसएस का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि गांव गांव तक गुणवत्तापूर्ण एवं निर्बाध बिजली की आपूर्ति करने के लिए सरकार संकल्पित है। उन्होंने पीपलिया खुर्द में समारोहपूर्वक 250 श्रमिक कार्डां एवं पीपीओ प्रमाण पत्रों का वितरण कर जन समस्याएं भी सुनीं।

यह रहे साथः

इस दौरान सांसद के साथ जिला प्रमुख टीना भील, अखिल भारतीय रेल यात्री सुविधा सलाहकार समिति के सदस्य मानसिंह चौहान, प्रधान रमेश मेघवाल, पालिकाध्यक्ष पिंकी गुर्जर (भवानीमंडी) व निर्मल शर्मा (पिड़ावा), विनय पोरवाल, दिनेश जैन करावन, विमल जैन, रामलाल गुर्जर, सुनीश दीक्षित, गोविन्द सिंह परिहार, गौतम जैन, तूफान सिंह, हड़मत सिंह, जिला परिषद के सीईओ रामपाल शर्मा सहित अनेक नेतागण व अधिकारी साथ रहे।