Quick Link

विकास योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर दिये सुझाव

राजमाता विजयाराजे क्रिकेट का समापन

विजेता टीम को सांसद ने पुरस्कार बांटे

झालरापाटन, 4 जून। सांसद दुष्यंत सिंह ने शनिवार को झालरापाटन में ग्रामीण उत्सव के तहत आयोजित राजमाता विजयाराजे सिंधिया क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच की विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरण किया। उन्होंने इस अवसर पर आयोजित विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया और जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों को योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार व प्रभावी क्रियान्वयन के सम्बंध में आवश्यक सुझाव दिये।

क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच कलमंडी कलां और रुण्डलाव के बीच खेला गया जिसे रुण्डलाव ने जीता। सांसद सिंह ने समापन मैच के दौरान उपस्थित रहकर खिलाड़ियों का प्रोत्साहन किया। उनके साथ जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, विधायक नरेन्द्र नागर व रामचंद्र सुनारीवाल, जिला प्रमुख टीना भील, भूतपूर्व विधायक निर्मल सकलेचा, प्रधान भारती नागर (झालरापाटन) व कन्हैयालाल पाटीदार (पिड़ावा), भाजपा जिला महामंत्री संजय ताऊ व नरेन्द्र तोमर, जिलामंत्री गजेन्द्र चारसिया, हरि पाटीदार, दिनेश जैन करावन, भूतपूर्व पालिकाध्यक्ष शारदा अग्रवाल आदि भी उपस्थित थे।

प्रदर्शनी का अवलोकनः

सांसद ने ग्रामीण उत्सव के अवसर पर आयोजित विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने प्रदर्शनी में क्षेत्र की पेयजल एवं सड़क परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। सांसद ने कौशल विकास निगम के माध्यम से किए जा रहे कार्यों पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने एक एनजीओ द्वारा महिला रोजगार के क्षेत्र में चलाए जा रहे कार्यक्रम की सराहना की। जिला कलक्टर को उन्होंने निर्देश दिए कि वस्त्र निर्माण के क्षेत्र में कार्य कर रहे इस संस्थान को बैंक सुविधा तथा कॉमन फैसिलिटी सेंटर से जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे उत्पादों की ब्रांडिंग भी जरूरी है। सांसद दुष्यंत सिंह ने माध्यमिक शिक्षा के तहत चल रहे प्रॉजेक्ट उत्कर्ष के स्टॉल पर मौजूद छात्राओं के ज्ञान को परखा और इन्फोसिस के केम्पस कनेक्ट कार्यक्रम का सहयोग प्राप्त करने की सलाह दी। इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र गोद लेने वाले कमल पाटीदार व रामलाल नागर का माल्यार्पण कर सम्मान किया।

दो घंटे चली जन सुनवाईः

सांसद दुष्यंत सिंह ने ग्रामीण उत्सव के साथ आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र सोनी के साथ उन्होंने लोगों के प्रार्थना पत्रों को ध्यानपूर्वक सुना और निराकरण के निर्देश दिए। सांद ने इस दौरान सामाजिक सुरक्षा एवं अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरण भी किए। जन सुनवाई के दौरान झालरापाटन नगरपालिका को दमकल चालक उपलब्ध करवाने की सैद्धांतिक स्वीकृति भी दी गई।DSC_4497

DSC_4518

DSC_4541

DSC_4575

DSC_4585

DSC_4594

DSC_4608

विकास कार्यों के शिलान्यासः

सांसद दुष्यंत सिंह ने सलोतिया ग्राम पंचायत के ग्राम कलोतिया में 45 लाख रुपये की लागत से विभिन्न विकास कार्यों का विधिवत शिलान्यास किया। उन्होंने सांसद कोष से प्रस्तावित सामुदायिक भवन, विधायक कोष, पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत की मद से इंटरलॉकिंग सड़कों तथा जिला परिषद की मद से सीसी सड़क निर्माण के शिलान्यास किए। ग्रामीणों की मांग पर जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार ने राजपुरा से कलोतिया तक मिसिंग लिंक के निर्माण के लिए प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने की घोषणा की। उन्होंने सुनेल पहुंचकर प्रस्तावित बाईपास का शिलान्यास करने के बाद जनसुनवाई कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर पिड़ावा पालिकाध्यक्ष निर्मल शर्मा, गोविन्द धाकड़ सहित अनेक स्थानीय नेता उपस्थित थे।