Quick Link

27छबड़ा क्षेत्र में सांसद ने सुने अभाव अभियोग, अंतिम छोर तक पहुंचे योजनाओं का लाभः दुष्यंत

छबड़ा, 27 मई। सांसद दुष्यंत सिंह और विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने आज छबड़ा क्षेत्र का दौरा कर विभिन्न ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुने। उन्होंने कुछ निर्माण कार्यां के उद्घाटन और लोकार्पण भी किए। सांसद ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकारों ने पिछड़े तबके के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रखी हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में अनेक लोग वंचित रह जाते हैं। यह जन प्रतिनिधियों का दायित्व है कि कल्याणकारी योजनाओं के प्रति आम जन को जागरूक बनाया जाए।

भूलोन में न्याय आपके द्वार शिविर के अवलोकन से पूर्व जन समस्याएं सुनते हुए सांसद सिंह ने तेलनी में माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत बन रहे विद्यालय भवन में घटिया निर्माण की शिकायत पर तत्काल कार्य रुकवाते हुए जांच के निर्देश दिए। सांसद के सुझाव पर जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह ने प्रधानमंत्री जन आवास योजना के तहत आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 29 मई करने की सहमति प्रदान की। सांसद ने कहा कि यह सूचना गांव गांव तक पहुंचाई जानी चाहिए, ताकि कोई भी वंचित ना रहे। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर रुपारेल में गांव से श्मशान, छबड़ा रोड से खेड़ला सहित अन्य स्थानों पर नरेगा के तहत प्रस्ताव लेने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां न्याय आपके द्वार शिविर का अवलोकन किया और सामाजिक योजनाओं के लाभार्थियों को चेक भी वितरित किए।

मोतीपुरा में नवनिर्मित इंटरलॉकिंग सड़क का लोकार्पण करते हुए उन्होंने कड़ैया नोहर से रसूलपुरा तक रास्ते की समस्या के समाधान के लिए नरेगा के तहत ग्रेवल रोड के निर्माण के साथ ही डामरीकृत सड़क के लिए डीपीआर तैयार करने के निर्माण विभाग को निर्देश दिए। ग्रामीणों ने कोटड़ा मेघवाल से रसूलपुरा तक सड़क बनाने की मांग भी रखी।

फलिया में सांसद ने 25 लाख रुपये से प्रस्तावित विद्यालय भवन का शिलान्यास किया। यहां उन्होंने खुरई से मप्र सीमा तक सड़क निर्माण को अगले बजट में शामिल करवाने का आश्वासन दिया। पीपलखेड़ी से मदनाखेड़ी के बीच क्षतिग्रस्त पुलिया को नरेगा के तहत बनाने की सहमति भी इस दौरान बनी। कोटड़ा मेघनाद से फलिया सड़क की मांग पर विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने 5 लाख रुपये की राशि क्षेत्रीय विकास निधि से देने की घोषणा की। सांसद ने धींगाराड़ी में नवनिर्मित सीसी रोड का लोकार्पण करने के बाद पाली ग्राम पंचायत क्षेत्र में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत चल रहे कार्य का अवलोकन किया और वहां श्रमदान भी किया। देर शाम वह छबड़ा पहुंचे जहां पंचायत समिति भवन में जन सुनवाई जारी थी। इस दौरे में सांसद के साथ जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष मालिनी सिंह, जगदीश मीणा, ब्रह्मानंद शर्मा, सत्यनारायण मित्तल, जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह सहित अनेक स्थानीय नेता, कार्यकर्त्ता व अधिकारीगण उनके साथ रहे।

DSC_4150

DSC_4164

DSC_4210

DSC_4242

DSC_4246