Quick Link

आमजन को मिले योजनाओं की जानकारीः दुष्यंत

बारां जिले के विकास की सोच सिर्फ भाजपा की सांसद ने किए लोकार्पण और शिलान्यास

अटरू /बारां 23 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने आज बारां अटरू विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान जनसुनवाई करते हुए सांसद ने कहा कि लोगों उनके लिए बनाई गई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए।

उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों के साथ सवाल जवाब के माध्यम से ’अपना खेत, अपना काम’, भामाशाह, प्रधानमंत्री आवास व अन्नपूर्णा आदि योजनाओं को विस्तार से प्रस्तुत किया। सांसद सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा की सरकारों ने बारां जिले के चहुंमुखी विकास की दिशा में जमकर काम किए हैं। कांग्रेस का इतिहास हमेशा विकास के नाम पर आमजन को बहकाने का रहा है।

उन्होंने प्रस्तावित परवन वृहद् सिंचाई परियोजना को भाजपा की देन बताते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में कांग्रेस ने इसके शिलान्यास का दिखावा मात्र करते हुए श्रेय लेने की कोशिश के अलावा कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज हम भीषण गरमी के मौसम में जनता के बीच जा रहे हैं, तो कांग्रस के नेताओं को आपत्ति है। सांसद ने स्पष्ट किया कि इस मौसम में जनता के बीच जाकर जनाभावों का व्यक्तिगत तौर पर अनुभव कर रहे हैं और निश्चित ही सुखद परिणाम देने की कोशिश भी करेंगे।

सांसद दुष्यंत सिंह ने आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मेरमाचाह में पंचायत भवन का लोकार्पण किया। जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने गन्दोलिया में नाला निर्माण, बेड़क्या से मुख्य सड़क एवं मेरमाचाह गांव से शमशान तक नरेगा के तहत सड़क निर्माण करवाने के निर्देश दिए। अटरू में अटरू-खानपुर सड़क के चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने निमोदा से खुरी, नहरपुरा से देंगनी व बराना जलवाड़ा से बहादुरगंज सड़कों के प्रस्ताव तैयार करवाने के निर्देश दिए।

कवाई में उन्होंने नवनिर्मित उप तहसील भवन का लोकार्पण किया। जनसुनवाई करते हुए उन्होंने मुकुन्दपुरा में ल्हासी नदी की पुलिया पर रपट तथा कासमपुरा-मोठपुर मिमसिंग लिंक सड़क निर्माण के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। लक्ष्मीपुरा (बारां) में आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम में उन्होंने ग्राम नारेड़ा में इंटरलॉकिंग सड़क का नरेगा के तहत निर्माण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने डाइवर्जन चैनल का मुआवजा देने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए जिला कलक्टर से बात भी की।

दिल बड़ा रखो : मेरमाचाह में जनसुनवाई से पूर्व अतिथियों के माल्यार्पण के दौरान सांद सिंह ने विधायक रामपाल मेघवाल और पूर्व सरपंच कृष्ण मुरारी दिलावर को एक दूसरे के हाथों मालाएं भेंट करवा दीं। इसी प्रकार उन्होंने प्रधान अजय सिंह और पंचायत समिति सदस्य खेमराज सिंह देंगनी को एक दूसरे से मालाएं भेट करवाईं। विरोधियों को नजदीक लाते हुए सांसद ने कहा कि सभी को दिल बड़ा रखना चाहिए।

भामाशाह योजना का लाभ मिलाः कवाई में जनसुनवाई के दौरान सांसद के समक्ष आकर अनिल नामक एक युवक ने बताया कि भामाशाह योजना के तहत उसके परिवार को लाभ मिला है, और इसके लिए वह सरकार का आभारी है। अनिल का कहना था कि उसकी मां गम्भीर हृदय रोग से पीड़ित थी। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा के तहत उसका निशुल्क उपचार हो गया है, और अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।

यह रहे साथः इस दौरे में विधायक रामपाल मेघवाल, जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार, महामंत्री जगदीश मीणा, महिला मोचा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमति मालिनी सिंह, वरिष्ठ नेता यशभानु जैन, चंद्रप्रकाश विजय, रामस्वरूप यादव, मीडिया सेल प्रभारी राजेन्द्र शर्मा आदि साथ रहे।

DSC_3753

DSC_3756

DSC_3768

DSC_3793

DSC_3812

DSC_3827

DSC_3880