Quick Link

सामुदायिक उत्तरदायित्व योजना से जुड़ेंगे दो और गांव

Jhalawar2

झालावाड़, 17 अक्टूबर। कालीसिंध थर्मल पाॅवर प्राॅजेक्ट सामुदायिक उत्तरदायित्व योजना के तहत क्षेत्र के दो और गावों को लाभान्वित करेगा। सांसद दुष्यंत सिंह की पहल पर झालरापाटन क्षेत्र के दो गावों सिंघानिया और खानपुरिया को यह तोहफा जल्दी ही मिलने जा रहा है।

शनिवार को थर्मल गेस्ट हाउस में जिला कलक्टर बिष्णु चरण मल्लिक और मुख्य अभियंता एसएस मीणा की मौजूदगी में आयोजित बैठक में सांसद ने कहा कि इस योजना के दीर्घकालीन लाभ सुनिश्चित किए जाने चाहिए।

पर्यावरण सुधार के लिए 240 लाख रुपये के बजट पर उन्होंने कहा कि प्रस्तावित योजना के तहत भविष्य में झालरापाटन-पीपलिया मेगा हाइवे के विस्तार की सम्भावनाओं को देखते हुए पौधारोपण हो। इस कार्य का समय समय पर भौतिक सत्यापन भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने ग्राम सिंघानिया में सीसी सड़क के निर्माण एवं कालीसिंध पेयजल योजना के प्रथम चरण में ग्राम खानपुरिया को लाभान्वित करने का प्रस्ताव रखा, जिसे स्वीकार कर लिया गया।

सांसद ने थर्मल टाउनशिप स्थित डिसपेन्सरी में ग्रामीणों को आपातकाल में चिकित्सा सुविधा महैया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक उत्तरदायित्व योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलनों के आयोजन का सुझाव भी दिया। बैठक में सार्वजनिक निर्माण, जलदाय, सिंचाई एवं चिकित्सा विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।