Quick Link

उज्ज्वला योजना के क्रियान्वयन में कोताही ना होः दुष्यंत सिंह

सांसद आपके द्वार। मनोहरथाना, 23 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की क्रियान्विति की धीमी गति पर नाराजगी जताई है। सांसद ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि वह पूरे जिले में ग्राम पंचायतवार उज्ज्वला योजना की प्रगति की समीक्षा करें एवं संबंधित गैस वितरक को कैम्प लगाकर गैस कनेक्शन जारी करने के लिए पाबंद किया जाए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सांसद सिंह मंगलवार को ’सांसद आपके द्वार कार्यक्रम’ के तहत मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के ठीकरिया, टोडरी मीरां, रवांस्या, कोलूखेडी मालियान एवं टोडरी जगन्नाथ पंचायतों के दौरे पर थे। विभिन्न सम्पर्क सभाओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने क्षेत्र में विकास के रथ को रोक दिया था, लेकिन पिछले तीन सालों के दौरान भाजपा के कार्यकाल में सभी क्षेत्रों में बेहतर काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनोहरथाना क्षेत्र के मजरों तक बिजली पहुंचाने के लिए सरकार संकल्पित है, इसके लिए सर्वे करवाया जा रहा है।

गांवड़ी की खराब हुई सड़क का मोबाइल में फोटो लेकर आए एक युवक की जागरूकता की सराहना करते हुए उन्होंने जांच के निर्देश दिए।

सांसद ने कालीखार बांध की नहरों से टेल क्षेत्र तक पानी पहुंचाने के सिंचाई विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने बोरदा एनीकट की मरम्मत के लिए वित्त व्यवस्था करने की बात भी कही। टोडरी मीरां में पेयजल आपूर्ति में गड़बड़ी की शिकायत पर उन्होंने कहा कि आप समस्या पर व्हाट्सएप कीजिए, कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बांक्या डेम की मांग पर अधिकारियों को शीघ्र सर्वे पूर्ण कर एस्टीमेट भिजवाने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान विधायक कंवरलाल मीणा ने पंचायत क्षेत्र में वर्तमान सरकार की ओर से करवाए गए विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। सांसद सिंह ने विकास, श्रम, शिक्षा, आईसीडीएस, निर्माण विभाग, जलदाय एवं सिंचाई अधिकारियों के साथ प्रश्नोत्तरी के माध्यम से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यों की जानकारी प्रदान की।

गैस कनेक्शन वितरण के लिए लगेंगे शिविर

सांसद दुष्यंत सिंह के निर्देश के बाद जिला रसद अधिकारी प्रतिभा देवटिया ने क्षेत्र में उज्ज्वला योजना के तहत ग्रामीण महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरण के लिए शिविरों के आयोजन की तिथियों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि ठीकरिया में 26 मई, टोडरी मीरा में एक, रवांस्या में पांच, कोलूखेड़ी मालियान में 9 तथा टोडरी जगन्नाथ में 13 जून को यह शिविर आयोजित किए जाएंगे।

पांच लाख स्वीकृतः सांसद दुष्यंत सिंह ने टोडरी मीरां में ग्रामीणों की मांग पर सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की।

लोकार्पण और शिलान्यास भी किएः सांसद सिह ने अपने कार्यक्रमों के दौरान विभिन्न योजनाओं के तहत विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास भी किए। उन्होंने ठीकरिया में अन्न भंडार, टोडरी जगन्नाथ के आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा कक्ष, कोलूखेड़ी मालियान में विद्यालय की चारदीवारी तथा रवांस्या में नवनिर्मित पंचायत भवन के लाकार्पण, टोडरी मीरां के आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा के शिलान्यास किए।

यह रहे साथः सांसद के इस दौरे में मनोहरथाना प्रधान मोरमबाई तंवर, अकलेरा प्रधान बैनाथ मीणा, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सदस्य गोविन्द रानीपुरिया, जिला उपाध्यक्ष घासीलाल वैद्य, मंडल अध्यक्ष मधुसूदन शर्मा (मनोहरथाना) व भंवरलाल लोधा (घड़ावली), राधेश्याम दादा, अनूप गौतम, दिनेश मंगल, कौशल्या बाई, प्यारेलाल तंवर, नागेश शर्मा आदि मौजूद रहे।
IMG_20170523_121515

IMG_20170523_121632

IMG_20170523_125331

IMG_20170523_143024