Quick Link

सांसद ने किये शिलान्यास, लोकार्पण, रटलाई क्षेत्र में की जन समस्याओं की सुनवाई

रटलाई, 3 जून। सांसद दुष्यंत सिंह ने आज रटलाई क्षेत्र में प्रवास के दौरान विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण किये। सांसद ने इस अवसर पर ग्रामीण जनता को आश्वस्त किया कि विकास कार्यों में धन की कमी आड़े नहीं आएगी। उन्होंने लोगों से राज्य एवं केंद्र सरकारों की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। विधायक नरेन्द्र नागर एवं जिला प्रमुख टीना भील सहित अनेक स्थानीय नेता इस दौरे में साथ रहे।

सांसद सिंह सर्वप्रथम ग्राम देवली में सड़क के डामरीकरण का लोकार्पण करने के बाद आमजन से रूबरू हुए। उन्होंने वाजिन्दपुरा, पाटलिया कुल्मी व देवली में पेयजल संकट के समाधान के लिए विधायक कोष से स्वीकृत ट्यूबवैल तत्काल लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने रटलाई में 68.45 लाख रुपये की लागत से निर्मित गौरव पथ का उद्घाटन एवं लगभग ढाई करोड़ की लागत से स्वीकृत रटलाई-बकानी वाया खेरिया सड़क का शिलान्यास किया। बाद में उन्होंने आदर्श विद्या मंदिर में विधायक नरेन्द्र नागर के कोष से निर्मित अतिरिक्त कक्षा कक्षों का उद्घाटन करते हुए जन समस्याएं सुनीं। उन्होंने रटलाई में पेयजल संकट के समाधान की योजना बनाने के निर्देश देते हुए सांसद कोष से इसके लिए राशि देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सरपंच अनीता गुर्जर, पूर्व सरपंच छगन गुर्जर, भैरूलाल जुलानिया, सुजान सिंह गुर्जर, अमर लाल लोधा, लक्ष्मीनारायण लोधा, बृजमोहन गुर्जर, गजेन्द्र चौरसिया आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। देवरी (झूमकी) में उन्होंने 3.16 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित सड़क का शिलान्यास किया। ग्रामीणों ने उनसे बरखेड़ी तालाब को गहरा करवाने, प्राथमिक विद्यालय को क्रमोन्नत कराने एवं जंगलात की भूमि पर बसी हुई बस्ती का नियमन करवाने की मांग रखीं।

पंचमुखी बालाजी पर नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण करने के बाद आयोजित जन सुनवाई में ग्रामीणों ने कुशलपुरा के राशन डीलर की शिकायत की। ग्राम अमरपुरा एवं टेकला के मजरा सूरजपुरा में सड़क के डामरीकरण, टेकली में पेयजल संकट के समाधान की मांगें यहां मुख्य रूप से रखी गईं। रतनपुरा (झींकड़िया) में पुलिया निर्माण एवं डामरीकरण की मांग पर अधिकारियों को नरेगा के तहत स्वीकृति जारी करने के सांसद दुष्यंत सिंह ने निर्देश दिए। उन्होंने गुराड़खेड़ा में गौरव पथ एवं किसान सेवा केंद्र के उद्घाटन भी किए।

पानी की बर्बादी देख नाराज हुए दुष्यंतः देवली से रटलाई जाते समय ग्राम पाटलिया में पेयजल टंकी से व्यर्थ पानी बहता देख सांसद सिंह अपने वाहन से उतर गए। उन्होंने जनता जल योजना की टंकी से पानी की बर्बादी पर गहरी नाराजगी जाहिर की और जलदाय अधिकारी एवं सरपंच को टोंटियां लगवाने के निर्देश दिए। लगभग दो घंटे बाद ही सांसद को टंकी में टोंटियां लगवाने की सूचना दी गई।

बाइक की सवारीः गुराड़खेड़ा में सांसद दुष्यंत सिंह ने विधायक नरेन्द्र नागर के साथ बाइक पर सवारी की। गुराड़खेड़ा ग्राम में गौरव पथ का लोकार्पण करने के बाद सांसद ने बाइक पर सवार होने की इच्छा जताई। इस पर विधायक नागर ने एक कार्यकर्ता से उसकी बाइक ली, उनके पीछे सांसद सिंह भी सवार हो गए। यह दोनों लगभग एक किमी दूरी तय करके किसान सेवा केंद्र पर आयोजित समारोह में पहुंचे।

DSC_4307

DSC_4334

DSC_4341

DSC_4366

DSC_4372

DSC_4386

DSC_4436