Quick Link

सांसद ने की जन सुनवाई

DSC_3778-feat-img
बारां, 14 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने गुरूवार को जिले की किशनगंज तहसील के आधा दर्जन पंचायत मुख्यालयों पर जाकर व्यापक जनसुनवाई की। उन्होंने मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि जन समस्याओं के निराकरण और क्षेत्र के विकास की योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार से भेदभाव नहीं होना चाहिए।

सांसद ने मेहरावता में नवनिर्मित पेयजल टंकी का लोकार्पण करने के बाद आम जन के अभाव अभियोग सुने। छीनोद में सरपंच भानुप्रताप सिंह ने उनका स्वागत किया और क्षतिग्रस्त बड़ोदिया पुलिया के नवनिर्माण, पीपल्दा से रुण्डी के बीच नदी पर नई पुलिया के निर्माण एवं वन भूमि पर निवास कर रहे आदिवासी परिवारों के आवासों के नियमन करने की मांग के ज्ञापन दिए। मील का टापरा में ग्रामीणों ने उन्हें रोककर पेयजल संकट से अवगत कराया। सांसद ने तत्काल उन खंड अधिकारी अशोक पुरसवानी को टैंकरों से गांव में पेयजल की आपूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने गांव की समस्या के स्थाई समाधान की योजना बनाने का आश्वासन भी दिया।

सेवनी में जनसुनवाई के दौरान सांसद दुष्यंत सिंह ने सरपंच लीला मालव से ग्राम पंचायत को विभिन्न मदों में मिलने वाली राशि के बारें में जानकारी चाही, जिस पर उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। इस पर सांसद ने ग्राम सेवक को बुलाकर टीएफसी, एसएफसी और निर्बंध योजनाओं के तहत मिलने वाली राशि को स्पष्ट करवाया। उन्होंने बीडीओ दिवाकर मीणा को निर्देश दिए कि समस्त ग्राम पंचायतों के बाहर उन्हें मिलने वाली राशि को प्रदर्शित करवाना सुनिश्चित करें।

रेलावन के निवासियों ने सांसद को ज्ञापन देकर पीएचसी पर 108 एम्बुलेंस सुलभ करवाने की मांग रखी। यहां द्वितीय श्रेणी नियुक्ति से वंचित रहे शिक्षकों ने जनजातीय उपयोजना क्षेत्र के अनुसार नियुक्ति दिलवाने की मांग रखी, जिस पर सांसद ने सम्बंधित अधिकारियों से वार्ता कर समस्या का हल निकालने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर क्षेत्र के दर्जनों किसानों ने अतिवृष्टि में हुए फसलों के खराबे का मुआवजा दिलवाने की मांग रखी। सांसद ने उपखंड अधिकारी को नुकसान का पुनः सर्वे करवाने के निर्देश दिए। सांसद सिंह देर शाम तक पीपल्दा एवं रामगढ़ के दौरे पर थे।

उनके साथ विधायक ललित मीणा, जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, एसटी मार्चा के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज मीणा, जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार, महामंत्री जगदीश मीणा, प्रवक्ता राकेश जैन, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष मजीद कमांडो आदि भी दौरे पर रहे।