Quick Link

मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता मिलेः दुष्यंत सिंह

किशनगंज, 20 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने शुक्रवार को बारां जिले के दो दिवसीय दौरे के तहत किशनगंज क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने जन अभाव अभियोग भी सुने और अधिकारियों को निराकरण की दिशा में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि जनता को मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने में यदि कोई नियम कानून आड़े आ रहे हों तो उनके उपाय भी खोजे जाएं। अधिकारी बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा जैसे विषयों को प्राथमिकता देते हुए कार्य को अंजाम दें।

सांसद सिंह ने सर्व प्रथम बांसथूनी में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत निर्मित आठ कक्षा कक्षों का लोकार्पण किया। यहां आयोजित जन सुनवाई कार्यक्रम में उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर नरेगा के तहत बांसथूनी नदी की पुलिया निर्माण, सारण एनीकट की ऊंचाई बढ़ाने के प्रस्ताव सरकार को भेजने, ग्राम सकतपुरा में आदर्श तालाब तथा रामपुरिया बिलासगढ़ सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बांसथूनी में ही नवनिर्मित सहरिया आश्रम छात्रावास का लोकार्पण कर अवलोकन भी किया।

नाहरगढ़ में सांसद ने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत निर्मित कक्षा कक्षों तथा उप तहसील भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने उप तहसील परिसर में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में भाग लिया। सांसद ने सिमलोद में पेयजल समस्या के त्वरित समाधान के लिए तत्काल टैंकरों से आपूर्ति प्रारम्भ करने एवं प्रस्तावित ट्यूबवैल के लिए भूजल विभाग से शीघ्र स्वीकृति जारी करवाने के निर्देश दिए। परानिया में भी उन्होंने शाम तक टैंकरों से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बिलोदा डेम के निर्माण की मांग पर बताया गया कि सर्वे का काम पूरा हो गया है, शीघ्र ही डीपीआर तैयार कर सरकार को भेजी जाएगी।

उन्होंने शाहपुरा में वन विभाग की भूमि पर प्राथमिक विद्यालय के निर्माण में आ रही बाधा को दूर करने के वन अधिकारियों को निर्देश दिए। बरणी नदी स्थित कपिलधारा पर स्थित बांध के जीर्णोद्धार का रास्ता भी सांसद की पहल पर साफ होता दिखाई दिया है। उन्होंने जिला कलक्टर और वन विभाग को इस मामले में सकारात्मक माहौल तैयार करने को कहा। सांसद सिंह ग्राम कांकड़दा में न्याय आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे और वाद निस्तारण पत्रों का वितरण किया। बाद में वह रामपुरिया के पास मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना के तहत बन रहे एनीकट का अवलोकन करने भी गए।

यह रहे साथः
विधायक ललित मीणा, जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मजीद कमांडो, एसटी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश विजय, जिला महामंत्री जगदीश मीणा आदि दौरे में साथ रहे।

DSC_35522