Quick Link

युवाओं को रोजगार के अवसर बढ़ेंगेः दुष्यंत

अकलेरा, 15 जनवरी। सांसद दुष्यंत सिंह ने शुक्रवार को मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के एक दर्जन उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रमों में उपस्थित जन समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए निर्देश भी दिए। सांसद ने कहा कि क्षेत्र में विकास योजनाओं को जनाकांक्षाओं के अनुरूप लागू करने के लिए अधिकारियों को जन प्रतिनिधियों से विचार विमर्श करना चाहिए।

झालावाड़ जिले के प्रभारी एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान के साथ क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से क्षेत्र में औद्योगिक विकास का माहौल बनने लगा है, जिससे युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लाॅक में एक विद्यालय को चिन्हित कर वहां शिक्षण कार्य के बाद रिक्त समय में विद्यार्थियों को व्यावसायिक प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि नए उद्योगों को स्थानीय स्तर पर ही प्रशिक्षित कर्मचारी उपलब्ध हो सकें। सांसद ने मनोहरथाना क्षेत्र में भी जल्द ही 2000 करोड़ की लागत के औद्योगिक निवेश का संकेत दिया।

उन्होंने जूनाखेड़ा, आमेटा, गेहूंखेड़ी व बैरागढ़ में ग्रामीण गौरव पथों के उद्घाटन किए। सांसद एवं निर्माण मंत्री ने बोरखेड़ी से झंडालिया तक एवं आकोलिया में सड़कों के डामरीकरण का भी लोकार्पण किया। उन्होंने भालता में खाद्य भंडार तथा आंवलहेड़ा में खेल मैदान के भूमि पूजन तथा सरेड़ी उच्च माध्यमिक स्कूल में अतिरिक्त कक्षा कक्ष के उद्घाटन समारोहों में भाग लिया।

भालता में बाईपास के लिए सवा करोड़

भालता में जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों की मांग पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने बाईपास के लिए सवा करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत करने तथा भालता से उमरिया तक 8 किमी सड़क के डामरीकरण की घोषणा की। उन्होंने अजमेर-भोपाल बस को भालता के रास्ते चलाने का आश्वासन दिया। खान ने कहा कि कांग्रेस सरकार के पिछले पांच साल के कार्यकाल में झालावाड़ जिला सार्वजनिक निर्माण के क्षेत्र में उपेक्षित रहा, जबकि भाजपा के इन दो सालों में बहुत कुछ काम हुए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में 200 करोड़ रुपये के काम अकेले उनका विभाग करवा रहा है।

सभाओं में स्थानीय विधायक कंवरलाल मीणा, खानपुर विधायक नरेन्द्र नागर, लोकसभा प्रभारी श्रीकृष्ण पाटीदार, जिला प्रमुख टीना भील, प्रधान अकलेरा बेनाथ मीणा तथा मनोहरथाना प्रधान मोरम बाई तंवर व जिला कलक्टर बिष्णु चरण मल्लिक आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

इससे पूर्व सांसद दुष्यंत सिंह ने झालरापाटन के चंद्रावती ग्रोथ सेंटर में एसवीपी ग्लोबल वेंचर्स (पित्ती ग्रुप) के ओपन एवं काॅटन स्पिनिंग प्राॅजेक्ट का शिलान्यास किया। उन्होंने ग्रुप की निर्माणाधीन इकाई का अवलोकन भी किया। पित्ती ग्रुप के चेयरमैन विनोद पित्ती ने बताया कि मिल की पहली इकाई को 9मई तक प्रारंभ करने की योजना है।