Quick Link

जल संरक्षण के प्रति जागरूक बनें ग्रामीणः दुष्यंत सिंह

सांसद के आव्हान पर सरपंच ने दिए 21 हजार

झालावाड़, 16 जनवरी। सांसद दुष्यंत सिंह ने आज झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रमों के दौरान ग्रामीण जनता को जल संरक्षण के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। सांसद ने ग्रामीणों की मांग पर विभिन्न कार्यों के लिए अपने कोष से 26.50 लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की।

सांसद सिंह ने आज बिरियाखेड़ी में सांझ झाला स्मृति जय भवानी क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के विकास के लिए वह हमेशा तत्पर हैं। उन्होंने जिला कलक्टर को बिरियाखेड़ी में क्रिकेट मैदान बनाने की सम्भावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित ग्रामीण एवं श्रमिकों को मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की जानकारी देते हुए इसकी सफलता में सहभागी बनने का अव्हान किया। सांसद की अपील पर कनवाड़ा सरपंच नारायण सिंह झाला ने 21 हजार रुपये जल स्वावलम्बन योजना के लिए देने की घोषणा की। इससे पूर्व सांसद ने टाॅस के माध्यम से क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्होंने जिला कलेक्टर बिष्णु चरण मल्लिक की गेंद पर बैट के हत्थे से बाॅल खेलकर अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया तो लोगों ने तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया।

ग्राम पेटभर में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन के शिलान्यास के अवसर पर सांसद ने जन समस्याएं सुनीं और समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने चछलाव में ग्राम सेवा समिति के सहकार भवन, गिरधरपुरा में सामुदायिक भवन एवं धनवाड़ा में शहरी स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन समारोहों में भाग लिया। कार्यक्रमों के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाटीदार ने भामाशाह योजना में शत प्रतिशत नामांकन करवाने का आग्रह किया। जिला कलक्टर बिष्णु चरण मल्लिक ने भी ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

सांसद नें ग्रामीणजनों एवं कार्यकर्ताओं की मांग पर कलोतिया, चछलाव व पेटभर में सामुदायिक भवनों व रायपुर गौशाला में चारा गोदाम के लिए पांच- पांच लाख रुपये तथा झालावाड़ सैनिक विश्राम गृह में पेयजल व्यवस्था के लिए 2.50 लाख रुपये की लागत से ट्यूबवैल लगवाने की घोषणा की। उन्होंने मगीसपुर पंचायत के ग्राम कुंडला प्रताप में सार्वजनिक कुएं के निर्माण के लिए पांच लाख एवं आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय गिरधरपुरा में अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण के लिए चार लाख रुपये देने की घोषणा की।

इस दौरान खानपुर विधायक एवं भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र नागर, जिला प्रमुख टीना भील, प्रदेश चुनाव प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा, अशोक दुबे, हरि पाटीदार आदि साथ रहे।