Quick Link

सांसद सिंह ने किए आधा दर्जन लोकार्पण व शिलान्यास

मांगरोल में 132 केवी जीएसएस जनता को समर्पित, अधिकारियों को जन समस्याओं के शीघ्र निदान के निर्देश दिए

मांगरोल, 21 मई। सांसद दुष्यंत सिंह ने शनिवार को मांगरोल क्षेत्र का दौरा कर छह विकास कार्यों के लाकार्पण एवं शिलान्यास किए। इस दौरान उन्होंने जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार के साथ जन समस्याएं सुनीं और मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। सांसद ने सम्पर्क सभाओं को सम्बोधित करते हुए ग्रामीण, किसानों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।

थामली पंचायत के बोरेड़ी गांव में उन्होंने कृषि विपणन बोर्ड द्वारा निर्मित किसान पथ का लोकार्पण किया। ग्रामीणों की मुख्य सड़क से देवपुरा मार्ग पर नाला निर्माण तथा आंकेड़ी से थामली मिसिंग लिंक की मांग पर उन्होंने निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। बोरेड़ी में पेयजल संकट के समाधान की मांग पर सांसद ने बताया कि नागदा-बलदेवपुरा पेयजल योजना का कार्य जून 2017 तक पूर्ण होने के बाद समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। उन्होंने रानीहेड़ा तालाब में नाले का पानी लाने, एससी बस्ती में इन्टरलॉकिंग कार्य और श्मशान के निर्माण के लिए नरेगा के स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिए।

ग्राम रायथल में उन्होंने 60 लाख रुपये की लागत से निर्मित गौरव पथ का लोकार्पण किया। यहां उन्होंने 30 लाख की लागत से किसान पथ एवं एक करोड़ की लागत से पुलिया के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। जनसुनवाई करते हुए सांसद ने जनता जल योजना से पेयजल आपूर्ति तत्काल प्रारम्भ करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने मूंडला व रायथल में हेंडपम्प लगाने के लिए भूजल विभाग से तत्काल स्वीकृति जारी करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बारां सीसवाली मार्ग पर छत्रपुरा से महादेव जीकी झोंपड़ियां तक सड़क निर्माण के प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने की बात भी कही।

मांगरोल में सांसद सिंह ने 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन का विधिवत पूजन एवं पट्टिका अनावरण के बाद बटन दबाकर लोकार्पण किया। इस अवसर पर विद्युत वितरण निगम के मुख्य अभियंता सहित अनेक अधिकारी भी उपस्थित थे।

मऊ में एक करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित रावल जावल पुलिया का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने जन समस्याएं सुनते हुए विभिन्न मांगों पर कार्रवाई का रास्ता साफ किया। उन्होंने रावल जावल के वार्ड 9 में इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण के निर्देश दिए, जिस पर विकास अधिकारी ने स्वीकृति नारी कर चालू वित्तीय वर्ष में ही कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बाणगंगा नदी पर देवनारायण मंदि के सामने पुलिया निर्माण एवं हिंगोनिया से अंता को सीधे जोड़ने के लिए मिसिंग लिंक के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए। ग्राम बमोरीकलॉं में अटल सेवा केंद्र पर भी उन्होंने जन सुनवाई करते हुए अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।

यह रहे साथः सांसद के साथ इस दौरे में जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, उप प्रमुख राजकुमार नागर, प्रधान मंजू दाधीच, जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार, जिला महामंत्री ब्रह्मानंद शर्मा व जगदीश मीणा, एसटी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज मीणा, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. मजीद कमांडो, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष मालिनी सिंह, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष निर्मल माथोड़िया, पंस सदस्य जयेश गालव, वरिष्ठ नेता प्रेम गालव, चंद्रप्रकाश विजय, मोरपाल सुमन आदि शामिल थे।