Quick Link

स्वं नून के सपनों को पूरा करेंगे

Dangi-Samaj

भवानीमंडी, 6 दिसम्बर। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा है कि दिवंगत लाॅर्ड सर जी के नून के सपनों को पूरा करने के लिए वह सदैव तत्पर रहेंगे। सांसद आज अपने एक दिवसीय झालावाड़ प्रवास के दौरान भवानीमंडी स्थित नून हाॅस्पिटल में स्व. नून की पुत्री जीनत एवं परिजनों से औपचारिक भेंट के दौरान बातचीत कर रहे थे।

सांसद सिंह ने इस अवसर पर स्व. नून के साथ बिताए गये लम्हों को याद करते हुए कहा कि भले ही वह ’करी किंग’ के नाम से दुनियाभर में पहचाने जाते थे, लेकिन अपनी मिट़टी से कभी दूर नहीं हुए। विदेश में रहते हुए उन्होंने अपने गांव और जिले के लोगों की सेवा का जज्बा नहीं छोड़ा। झालावाड़ में सरकार के साथ सहयोग करते हुए उन्होंने खेल संकुल के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनका सपना था कि खेल संकुल में सचिन तेंदुलकर को लाया जाए। सांसद ने भरोसा दिलाया कि चाहे नून हाॅस्पिटल के माध्यम से गरीबों की सेवा का कार्यक्रम हो या क्रिकेट के माध्यम से युवाओं में संचार उत्पन्न करने की सोच, वह इन सपनों को पूरा करने की दिशा में सहयोगी के रूप में हमेशा तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाटीदार, विधायक रामचंद्र सुनारीवाल, नरेन्द्र नागर, कंवरलाल मीणा, जिला प्रमुख श्रीमती टीना भील एवं प्रधान कन्हैयालाल पाटीदार, दिनेश जैन करावन, मानसिंह चैहान, मानसिंह भगवतीपुरा आदि विशेष रूप से मौजूद थे।

तकनीकी शिक्षा से जुडें युवा

मध्यप्रदेश सीमा पर स्थित पीपलिया बालाजी मंदिर क्षेत्र में आयोजित अखिल भारतीय दांगी क्षत्रिय समाज के अधिवेशन को मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित करते हुए सांसद दुष्यंत सिंह ने युवाओं को सूचना प्रौद्योगिकी से जोड़ने की जरूरत बताई। सांसद ने कहा कि ग्लोबलाइजेशन के इस दौर में युवा वर्ग तकनीकी शिक्षा से जुड़े बिना प्रतिस्पद्र्धा में शामिल नहीं हो सकते। उन्होंने दांगी समाज को अपना परिवार बताते हुए कहा कि आपकेे सहयोग के बिना मैं सफलता के तीसरे दौर में नहीं पहुंच सकता था। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष व विधायक नरेन्द्र नागर ने भी सम्बोधित किया। इससे पूर्व उन्होंने पीपलिया बालाजी के देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

Dangi-Samaj_1

Noon-Hosp

Dangi-Samaj1

Noon-Hospital

pipliya-Balaji