Quick Link

झालावाड़ – बारां सांसद दुष्यंत सिंह ने आज बारां जिले का दौरा किया

जहा उन्होंने सबसे पहले शाहबाद तहसील के समरानिया ग्राम में स्तिथ स्वामी विवेकानंद विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय में सांसद कोष से स्वीकृत किये गए 5 लाख से निर्मित नव भवन का वेदान्ती राघवाचार्य जी महाराज के साथ उद्घाटन कर विधायक कोष से बनने वाले नवीन कक्षा कक्षों का भूमि पूजन किया । इस दौरान विद्या भारती राजस्थान के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिव प्रसाद और विधायक ललित मीणा भाजपा जिलाध्यक्ष नरेश सिकरवार मौजूद थे ।

सांसद सिंह ने इसके बाद समरानिया के कांकरवाला गाँव में मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना जल स्वावलंबन अभियान के तहत बनने वाले तालाब में किशनगंज विधायक ललित मीणा और अटरू बारां विधायक रामपाल मेघवाल सहित भाजपा पदाधिकारियों के साथ श्रमदान किया । इस दौरान सांसद सिंह ने अधिकारियो को निर्देश दिए की यह योजना गाँव वालो के लिए है और इस के तहत होने वाले काम की गाँव वालो को जानकारी दी जाये तथा उनके सुझाव को गंभीरता से सुना जाए । इसके बाद सांसद दुष्यंत सिंह ने किशनगंज के आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय में बनने वाले नवीन भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में भवन भूमि पुजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।

यहाँ लोगो को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा की शिक्षा की नवीन पद्धति के प्रयोग के साथ साथ नैतिक शिक्षा को भी अपनाना चाहिए , यहाँ पर उन्होंने बच्चों के शिक्षा हेतु विद्या भारती को बारां जिले के विद्यालयो हेतु सांसद कोष से 25 लाख देने की घोषणा की । इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय किशनगंज में लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में राजकीय विद्यालयो के मेघावी विद्यार्थियो को लैपटॉप बाँट बारां जिले में लैपटॉप वितरण की शुरुआत की इस योजना के तहत जिले में 639 लैपटॉप का वितरण किया जायेगा । यहाँ से वो अटरू के अंताना गांव में पहुंचे जहाँ उन्होंने जल स्वावलंबन अभियान के तहत 24 लाख की लागत से बनने वाले बनने वाले बड़ा तालाब में श्रमदान किया ।

adarsh-vidhya-mandir-01

adarsh-vidhya-mandir-02

antana-01

antana-02

kankarwala-01

kankarwala-02

laptop-vitran

lokarpan-samraniya

swami-vivekanand--samraniya